श्री सत्य साईं बाबा के जीवन वृत पर आधारित फिल्म- ‘सत्य साईं बाबा 2’ की शूटिंग जून में शुरू होगी

काली दास पाण्डेय, मुंबई। ए वन क्रिएशन के बैनर तले फिल्म निर्माता बालाकृष्ण श्रीवास्तव द्वारा बनाई जा रही फिल्म ‘सत्य साईं बाबा-2’ की शूटिंग जून माह में शुरू होगी। इस आशय की जानकारी इस फिल्म के लेखक सचिन्द्र शर्मा ने दी। चाईबासा (झारखंड) की धरती से जुड़े फिल्म लेखक सचिन्द्र शर्मा बॉलीवुड में धार्मिक फिल्मों के लिए मशहूर है। ‘माय फ्रेंड गणेशा’, ‘मैं कृष्णा हूँ’, ‘साईं एक प्रेरणा’ और श्री खाटू श्याम बाबा पर ‘साँवरिया’ जैसी फिल्मों के जरिये सचिन्द्र शर्मा ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में झारखंड का परचम लहराया है। श्री सत्य साईं बाबा के जीवन वृत पर आधारित फिल्म-‘सत्य साईं बाबा 2’ में सत्य साईं बाबा की भूमिका भजन सम्राट अनूप जलोटा निभा रहे हैं।

‘सत्य साईं बाबा’ पार्ट 1 में भी अनूप जलोटा केंद्रीय भूमिका में थे। पिछले दिनों जुहू (मुम्बई) स्थित अजीवासन स्टूडियो में इस फिल्म के लिए राजन लायलपुरी द्वारा लिखे तीसरे गीत की रिकॉर्डिंग संगीतकार इकबाल दरबार के संगीत निर्देशन में सम्पन्न हुआ। गीत को स्वर दिया भजन सम्राट पदम श्री  अनूप जलोटा और और सिंगर संजीवनी ने। इस फिल्म के लिए कलाकारों का चयन जारी है। इस फिल्म में नवोदित कलाकारों के साथ बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के नामचीन कलाकार अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे।

इस फिल्म की शूटिंग आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी साईं धाम और मुम्बई के निकटवर्ती इलाकों में की जाएगी। श्री सत्य साईं बाबा के जीवनगाथा पर आधारित फिल्म-‘सत्य साईं बाबा 2’ की कथावस्तु में सामाजिक सरोकार से जुड़े तथ्यों और श्री सत्य साईं बाबा द्वारा जनहित में किये गए कार्यों का समावेश किया गया है। श्री सत्य साईं बाबा  का जन्म 23 नवंबर, 1926 को हुआ था। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में उनके असंख्य अनुयायी हैं।

24 अप्रैल 2011 को एक लंबी बीमारी के बाद बाबा ने चिरसमाधि ले ली। बाबा को प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु शिरडी के साईं बाबा का अवतार माना जाता है। बॉलीवुड के चर्चित निर्देशक राजन लायलपुरी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘सत्य साईं बाबा-2’ के प्रस्तुतकर्ता आत्मान फिल्म्स के बबन राव घोलाप, डीओपी अनिल डांडा, आर्ट डायरेक्टर प्रदीप सिंह, कॉस्ट्यूम डिजाइनर निकिता श्रीवास्तव, एक्सक्यूटिव प्रोड्यूसर अंकिता और कास्टिंग डायरेक्टर बाबू भाई थीबा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *