Img 20231205 Wa0012

यादगार रहा विद्यासागर विश्वविद्यालय अंग्रेजी विभाग का सातवां पूर्व छात्र पुनर्मिलन महोत्सव

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर स्थित विद्यासागर विश्वविद्यालय, अंग्रेजी विभाग के पूर्व छात्र सभा का सातवां पुनर्मिलन महोत्सव विश्वविद्यालय के बीरेंद्रनाथ शासमल सभागार में समारोहपूर्वक आयोजित किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सुशांत कुमार चक्रवर्ती ने पौधों पर जल डालकर कार्यक्रम की शुभ शुरुआत की। विभाग के पूर्व छात्र और वर्तमान प्रोफेसर सत्यजीत साहा, विभाग के पूर्व प्रोफेसर डॉ. जयजीत घोष के संपादकत्व में निखरी पूर्व छात्र परिषद की स्मारिका ‘ मिन्सट्रेल ‘ का विधिवत लोकार्पण डॉक्टर चक्रवर्ती ने किया।

समारोह में विज्ञान अनुषद अध्यक्ष डॉक्टर सत्यजीत साहा, विभाग के पूर्व प्राध्यापक अकरम हुसैन मोल्ला, डॉ. शंकर प्रसाद सिंह एवं डाॅ. तीर्थंकर दास पुरकायस्थ सहित बड़ी संख्या में विद्वान उपस्थित थे। विभाग के पूर्व प्रोफेसरों ने अपनी प्रस्तुति में विभाग के साथ अपने भावनात्मक संबंध और विभाग की गौरवशाली यात्रा को याद किया।

Img 20231205 Wa0014हाल ही में दिवंगत हुए विभाग के पूर्व प्रोफेसर डॉ तपनज्योति बनर्जी और विभाग के अनुभवी प्रलय बिस्वास को विशेष श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पूर्व छात्रों की विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ कार्यक्रम को रोचक और मनोरंजक बनाने में कोई कसर नहीं रहने दी।

पूर्व परिषद के अध्यक्ष और विभागाध्यक्ष डॉ. इंद्रनील आचार्य और सचिव सौम्यदीप चक्रवर्ती सातवें पुनर्मिलन महोत्सव की सफलता से अभिभूत दिखे। उनके शब्दों के अनुसार, यह दिन यादों में हमेशा के लिए यादगार रहेगा। इसके अलावा, उन्होंने महोत्सव को सफल बनाने के लिए इसमें शामिल सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

Img 20231205 Wa0013

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *