फैशन डिजाइनर अंजली फौगाट के बढ़ते कदम….!

काली दास पाण्डेय, मुंबई । फैशन की दुनिया में अंजली फौगाट एक चर्चित नाम है और वो फिलवक्त अपने फैशन कला कौशल व निपुणता की वजह से विश्व विख्यात है और युवा फैशन डिजाइनरों के लिए एक प्रेरणास्रोत बन गई हैं। टाइम्स 40 अंडर 40 अचीवर्स अवार्ड 2022 समारोह में ‘इमर्जिंग वुमेन एंटरप्रेन्योर्स इन फैशन’ अवार्ड प्राप्त कर चुकी फैशन ब्रांड ‘डिजाइनर ड्रीम कलेक्शन’ की संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। अंजली फौगाट पूर्व में मिस यूनिवर्स हरनाज़ कौर संधू और कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों को अपने वस्त्र पहनाए और मिस यूनिवर्स सोफिया डिपासियर को 71वें मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता के दौरान अपने खुद के डिजाइन किये वस्त्र पहनाने के लिए काफी उत्साहित थीं।

अब खबर आ रही है कि अंजली फौगाट मिस यूनिवर्स चिल्ली सोफिया डेपासियर के लुक को डिजाइन करेगी। चिल्ली सोफिया डेपासियर वर्तमान समय में बिग 5 रैंकिंग में 40वें स्थान पर है जो 2020 की तुलना में दो स्थान अधिक है। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में, इसका अंतिम स्थान 2004 में था जब गैब्रिएला बैरोस तापिया ने शीर्ष 10 में जगह बनाई थी। 2007-2010 से चिली सोफिया डेपासियर ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया था। सैंटियागो की राजधानी  में जन्मी, सोफिया डेपासियर कम उम्र में अमेरिका चली गई। वह एक पेशेवर मॉडल, ब्यूटीशियन और अभिनेत्री हैं।

सोफिया 24 साल की है, 5’8.5” लंबी है और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कॉम्यूनिडाड एक्सट्रेंजेरा का प्रतिनिधित्व करती है। सोफिया डेपासियर मिस यूनिवर्स के 71वें संस्करण में चिली का प्रतिनिधित्व करेंगी। सौंदर्य प्रतियोगिता की दुनिया में कोई अजनबी नहीं है (उसने मिस टीन साउथ फ्लोरिडा 2004 में भाग लिया था जहाँ उसे मिस फोटोजेनिक से सम्मानित किया गया था, वह अपनी पूरी कोशिश करेगी और सेसिलिया बोलोको के नक्शेकदम पर चलेगी जिसे 1987 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *