“इंडिया” गठबंधन पर कोई असर नहीं करेंगे राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव नतीजों का विपक्षी दलों के ”इंडिया” गठबंधन के भविष्य पर असर पड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि यह कांग्रेस की निजी हार है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा परिसर में कहा कि यह कांग्रेस की हार है, जनता की हार नहीं है। लेकिन मेरा दृढ़ विश्वास है कि आईएनडीआई गठबंधन (उन्होंने इंडिया कहा) एकजुट रहेगा और मिलकर काम करेगा।

उनकी टिप्पणी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी के उस बयान के ठीक एक घंटे बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को नवीनतम परिणामों से सबक लेना चाहिए और गठबंधन में अन्य सहयोगियों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि नवीनतम विधानसभा परिणाम केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उत्पन्न प्रदूषण का परिणाम था। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो जीते हैं उन्हें हमारी बधाई हमेशा रहेगी। लेकिन यहां लोकतंत्र को बदनाम किया गया है। इसलिए मैं हमेशा इसकी निंदा करूंगी।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि अगर विपक्षी दलों ने एकजुट होकर मुकाबला किया तो 2024 में भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चुनावों में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच वोट प्रतिशत में मामूली अंतर था। अगर सीट-बंटवारे पर उचित समझौता होता तो नतीजे अलग हो सकते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *