कोरोना काल में भी स्वाभाविक रहेगी ट्रेनों की आवाजाही : रेलवे

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर (Railway News) : खड़गपुर रेल मंडल ने आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बावजूद रेल यातायात स्वाभाविक रहेगी। इसे लेकर यात्रियों को किसी प्रकार के संशय में नहीं रहना चाहिए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही थी कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कभी भी लॉकडाउन लग सकता है और ट्रेनों की आवाजाही ठप पड़ सकती है।

इसका संग्यान लेते हुए खड़गपुर रेल प्रशासन ने शुक्रवार को आनन-फानन वर्चुअल प्रेस मीट का आयोजन किया, जिसे मुख्य रूप से डीआरएम मनोरंजन प्रधान, एडी आर एम वीके चौधरी व सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह बात पूरी तरह से निराधार है कि कोरोना के बढ़ते मामलों का दुष्प्रभाव रेल यातायात पर पड़ सकता है।

फिलहाल मंडल में 146 जोड़ी लोकल और 70 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। लॉक डाउन के दौरान बंद की गई कई ट्रेनों को फिर शुरू करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। मंजूरी मिलते ही उनका परिचालन शुरू किया जाएगा। इसलिए यात्रियों को किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

न आतंकित होने की ही जरूरत है। बल्कि कोरोना नियमों के पालन में सहयोग करना चाहिए, जिससे परिस्थितियों का डट कर मुकाबला किया जा सके। अधिकारियों ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान भी मंडल प्रशासन ने शानदार प्रदर्शन किया और यात्री तथा माल परिवहन में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *