कोलकाता से बोर्डिंग होगी पहली भारतीय रेलवे पर्यटक ट्रेन उला रेल

  • भारतीय रेलवे – उला रेल ने दिवाली स्पेशल ट्रेन यात्रा ‘दिवाली गंगा-सेतु स्नान’ की घोषणा की

कोलकाता : रेल मंत्रालय की सबसे सफल भारत गौरव ट्रेन, भारतीय रेलवे-उला रेल ने ‘दिवाली गंगा – सेतु स्नान’ के रूप में पुरी – कोणार्क – भुवनेश्वर – त्रिची – रामेश्वरम – कन्याकुमारी – मदुरै – प्रयाग – वाराणसी – गया के लिए 02 नवंबर 2023 को अपनी अगली यात्रा की घोषणा की है। गंगा सेतु स्नान परमात्मा के साथ फिर से जुड़ने और आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने का एक क्षण है। यह अनोखा और गहरा अनुभव भक्तों और साधकों को गंगा के पवित्र जल में अपनी अंतरात्‍मा को शुद्ध करने और अपनी आत्माओं को फिर से जीवंत करने का अवसर प्रदान करता है।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि, यह कोलकाता से बोर्डिंग करने वाली पहली उला रेल – भारत गौरव ट्रेन है। ट्रेन कोलकाता से प्रस्थान करेगी जिससे पर्यटकों को ट्रेन में चढ़ने का अवसर मिलेगा। उला रेल एक विशेष पर्यटक ट्रेन है जो विभिन्न प्रकार की सुविधाओं से सुसज्जित है, जैसे 3एसी, 2एसएल कोच, फ्रेमलेस पेंट्री कार जिसमें ट्रेन में और बाहर असीमित दक्षिण भारतीय भोजन उपलब्ध कराया जाता है।

हर कोच में समर्पित कोच प्रबंधक, हर कोच में समर्पित कोच सुरक्षा कोच, मनोरंजन और घोषणाओं के लिए पीए सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, यात्रा बीमा, नियोजित गंतव्यों पर होटल, दर्शनीय स्थलों की यात्रा और स्थानान्तरण के लिए बसें उपलब्ध होती है, साथ ही, कोई सामान की चिंता नहीं करे बिना केवल रात्रि प्रवास या पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए आवश्यक सामान ले जाएं जो आपकी यात्रा को परेशानी मुक्त बना देगा।

यात्री एलटीसी/एलएफसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं और रेल मंत्रालय के साथ भारत सरकार ने सभी यात्रियों के लिए 33 प्रतिशत रियायत दी है।

सर्व इन्क्लूसिव टिकट किराया: एसएल (बजट) रु. 25,400/-; एसएल (इकॉनमी) रु. 27,200/-; 3 एसी (स्टैंडर्ड) रु. 39,800/-

भारतीय रेलवे की इस विशेष पर्यटक ट्रेन को केवल 7667500600 या www.railtourism.com पर बुक किया जा सकता है।

श्री विग्नेश जी, उत्पाद निदेशक – उला रेल ने कहा, “हम सभी भक्तों, आध्यात्मिक साधकों और जिज्ञासु आत्माओं को गंगा सेतु स्नान के लिए हमारे साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं। पवित्र गंगा की परिवर्तनकारी शक्ति का अनुभव करें और इससे मिलने वाले आशीर्वाद को अपनाएं।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *