फिल्म ‘वाइल्ड डॉग’ तेलुगू भाषा का अच्छा रिविजन था : दीया मिर्जा

मुंबई : अभिनेत्री दीया मिर्जा अपनी पहली तेलुगू फिल्म ‘वाइल्ड डॉग’ को लेकर काफी उत्साहित हैं। जैसा कि अभिनेत्री हैदराबाद में पली-बढ़ी हैं उनका कहना है कि सुपरस्टार नागार्जुन अभिनीत एक्शन थ्रिलर में काम करने के दौरान उन्हें तेलुगू बोलचाल को और भी अच्छे से सीखने और बोलने का मौका मिला। दीया ने आईएएनएस से कहा, “मैं हैदराबाद में पली-बढ़ी हूं, और मैंने स्कूल में तेलुगू सीखी है। मैंने क्लास 6 तक तेलुगू को लिखा पढ़ा है, इसलिए तेलुगू फिल्म में काम करना मेरे लिए भाषा का रिविजन जैसा है। इस भाषा की खास बात यह है कि अगर आपने एक बार याद कर लिया तो कभी नहीं भूल सकते। आप इसे दैनिक आधार पर नहीं बोल सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप इसे एक बच्चे के रूप में सीखते हैं, तो आप इसे बोलना शुरू कर देंगे।”

उन्होंने कहा, “मुझे एक तेलुगू कविता याद आई जो मुझे स्कूल में सिखाई गई थी, इसलिए मैं हर बार सेट पर इसे गुनगुनाती थी और सेट पर हर कोई मुझ पर हंसता था, क्योंकि यह कविता नर्सरी के बच्चों के लिए थी। मुझे लगता है कि एक बार जब आप साइकिल चलाना, तैरना या एक निश्चित भाषा बोलना सीख जाते हैं, तो आप अपने जीवनकाल में इसे कभी नहीं भूलते।”

फिल्म और अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए दीया ने कहा, ‘वाइल्ड डॉग’ एक एक्शन फिल्म है और मैं अतीत में एक्शन फिल्मों का हिस्सा रही हूं, लेकिन मैं इस फिल्म में बहुत ही नाटकीय और भावनात्मक किरदार निभा रही हूं। “फिल्म का लेखन और निर्देशन अहीशोर सोलोमन ने किया है, और इसमें नागार्जुन, दिया मिर्ज़ा, सैयामी खेर और अतुल कुलकर्णी हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 8 =