Vinay Hari

आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों के बच्चों का कनाडा जाने का सपना भी होगा साकार: विनय हरि

  • कहा, घर की खराब आर्थिक स्थिति भी आपके सपने को पूरा करने में नहीं बन पाएगी बाधा
  • जानेमाने ‘एजुकेशन कंसल्टैंट’ विनय हरि ने उनके लिए तैयार किया है जबरदस्त ‘रोड मैप’

जालंधर (पंजाब) : अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति इतनी ज्यादा अच्छी नहीं है। और आपने कनाडा जाने का सपना संजोया हुआ है। आप पढ़ाई में तो अच्छे अंकों से पास भी हो रहे हैं। पर घर की खराब आर्थिक स्थिति आपके कनाडा जाने के सपने को साकार करने में बड़ी बाधा बन रही है। अगर आप भी कहीं ऐसी स्थिति से दो चार हो रहे हैं। तो यह आपके बड़े काम की खबर साबित होने वाली है। अब आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

क्योंकि, देश-दुनिया के जानेमाने एजुकेशन कंसल्टैंट विनय हरि अब आपके इस सपने को साकार करने में न केवल आपकी मदद करेंगे, वहीं कनाडा भेजने के लिए आपका हर प्रकार से मार्गदर्शन भी करेंगे। उन्होंने बाकायदा इसका रोड मैप भी तैयार किया है। एजुकेशन कंसल्टैंट विनय हरि ने बातचीत में बताया कि अब आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों के बच्चे कैसे कनाडा जाने का अपना अधूरा पड़ा सपना पूरा कर सकते हैं, इस बारे में महत्वपूर्ण जानकारी इस प्रकार है।

कनाडा पैसेज स्कालरशिप प्रोग्रामआपके कनाडा जाने के सपने को करेगा पूरा
एजुकेशन कंसल्टैंट विनय हरि बताते हैं कि ‘इमीग्रेशन इंडस्ड्री’ में अपने वर्षों के लंबे सफर में मिली अपार सफलता के बाद अब उन्होंने आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों के बच्चों को कनाडा भेजने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ऐसे स्टूडैंट्स का यह सपना साकार हो, इसके लिए उन्होंने एक अनूठा ‘कनाडा पैसेज स्कालरशिप प्रोग्राम’ शुरू किया है।

इसके तहत स्टूडैंट्स अब नि:शुल्क ओवरसीज एजुकेशन प्रोग्राम का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आवेदक छात्र का बेहतरीन अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए। साथ ही साथ आईलेट्स में उसके कम से कम छह: बैंड होने भी लाजमी है। मसलन, इसके लिए इंग्लिश लैंगुएज में उसकी अच्छी कमांड होनी जरूरी है।

कनाडा स्टडीके लिए वर्तमान में सबके लिए कनाडा है सबसे पसंदीदा व सस्ता विकल्प
एजुकेशन कंसल्टैंट विनय हरि का कहना है कि ट्यूशन छूट प्राप्त करने के अलावा, ‘कनाडा पैसेज प्रोग्राम’ के स्कॉलर को वहां अपनी पढ़ाई और जीवन में ट्रांजिशनल स्पोर्ट सर्विस भी मिलेगी। इन सेवाओं के तहत वह प्री-डिपार्टचर ऑरिएंटेशन, एयरपोर्ट ट्रांसपोर्ट एंड वैलकम, वहां घर की तलाश करने में मदद करना और शैक्षणिक मार्गदर्शन के अलावा वह कई अन्य सर्विसेज का भी वह कनाडा में लाभ उठा सकता है।

स्कॉलशिप प्रोग्राम के बारे में विनय हरि बताते हैं कि विभिन्न प्रकार के कार्यक्र मों में 7.30 लाख से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के नामांकन के साथ कनाडा वर्तमान में विदेश में अध्ययन के लिए सबसे पसंदीदा देश है। विदेशी स्टूडैंट्स के लिए कनाडा में स्टडी एक बेहतर और सस्ता विकल्प है। जिन भी स्टूडैंट्स ने कनाडा में स्टडी का सपना संजोया हुआ है। पर वह इसका खर्च वहन नहीं कर सकते। ऐसी स्थिति में वे उनके प्रोग्राम से लाभ उठा सकते हैं। इस साल के लिए उनका एक हजार स्टूडैंट्स को एबरॉड (कनाडा) भेजने का लक्ष्य है।

कंपनी के विशेषज्ञ स्टूडैंट्स का हर प्रकार से मार्गदर्शन करने को है वचनबद्ध
एजुकेशन कंसल्टैंट विनय हरि बताते हैं कि चंडीगढ़, जालंधर, दिल्ली, अमृतसर और गुजरात के विभिन्न हिस्सों में उनके ऑफिसिज़ हैं। इन ऑफिसिज़ में विशेषज्ञों की अनुभवी टीम स्टूडैंट्स का हर प्रकार से मार्गदर्शन करने को वचनबद्ध है। कनाडा के स्टडी प्रोग्राम के बारे में अगर कोई भी आवेदक जानकारी हासिल करना चाहता है, तो वह उक्त जगहों पर स्थित दफ्तर विजिट करके वहां के विशेषज्ञों और अनुभवी टीम से जानकारी हासिल कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *