उत्तर बंगाल में 22 मार्च से शुरू होगा देश का पहला एशियन बर्ड बटरफ्लाई मीट

Kolkata Hindi News, सिलीगुड़ी।  पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए यह देश का पहला एशियन बर्ड बटरफ्लाई मीट उत्तर बंगाल में है। यह कार्यक्रम 22 से 27 तारीख तक ग़ज़लडोबा, डुआर्स और कलिम्पोंग में आयोजित किया जाएगा। एसोसिएशन फॉर कंजर्वेशन एंड टूरिज्म के संयोजक राज बसु ने सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी.

The country's first Asian Bird Butterfly Meet will start from March 22 in North Bengal.

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम उत्तर बंगाल में पक्षी पर्यटन को बढ़ावा देने में मिल का पत्थर साबित होगा। राज बासु ने कहा कि कोविड काल के बाद पर्यटन व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी थी. उस समय सभी गाइडों की नौकरियां चली गईं थी।

स्थिति सामान्य होने पर वे दूसरी बार इस नौकरी पर लौटना नहीं चाहते थे। इसलिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए 2021 में पहली बार उत्तर बंगाल पक्षी महोत्सव आयोजित किया गया था। समय के साथ इस कार्यक्रम को नया स्वरूप दिया गया है।

हमें उम्मीद है कि इस साल देश के विभिन्न हिस्सों से पर्यटक आएंगे। इसके अलावा, हमने इस आयोजन में अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों को भी आमंत्रित किया है।’

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *