“दुर्गा पूजा” की छुट्टी से पहले सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने की तैयारी में जुटा प्रशासन

कोलकाता। बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा की छुट्टियों से पहले अपने कर्मचारियों को वेतन देने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक राज्य सचिवालय (नवान्न) से सीधे इस काम को जल्द पूरा करने का आदेश दिया गया है। सरकारी कर्मचारियों को उनका मासिक वेतन हर महीने की आखिरी तारीख से पहले मिल जाता है। इस बार राज्य सरकार पूजा की छुट्टी शुरू होने से पहले वेतन का भुगतान करना चाहती है।

इसलिए अक्टूबर माह की शुरुआत में ही सरकारी कार्यालयों और सरकारी स्कूलों में इसे लेकर पहल शुरू कर दी गयी है। अक्टूबर के पहले दिन सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों को वेतन का नोटिस भेज दिया गया है। संदेश में कहा गया है कि संबंधित विभाग वेतन भुगतान प्रक्रिया से संबंधित सभी कार्य 4 अक्टूबर तक पूरा कर लें। यही संदेश सरकारी स्कूलों के हेडमास्टरों को भी दिया गया है।

बुधवार तक, ऑनलाइन वेतन पोर्टल (एओएसएमएस) को शिक्षकों और शिक्षण कर्मचारियों के अक्टूबर के वेतन का भुगतान पूरा करना है। स्कूलों का वेतन मुख्य रूप से प्रधानाध्यापकों के निर्देशों के तहत स्कूल कार्यालय द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इसलिए स्कूलों को भी प्रधान शिक्षकों के माध्यम से यह काम जल्द पूरा करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *