सहयोग के लिए रेलवे का आभार, रेलनगरी आएंगी अनुराधा पौडवाल!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : क्रिसमस पर वेटिकन सिटी से लेकर पार्क स्ट्रीट तक में भारी भीड़ रही। पुस्तक मेले में जुटने वाली पुस्तक व संस्कृति प्रेमियों की भीड़ इसके सामने कुछ भी नहीं। यद्यपि 22वा खड़गपुर पुस्तक मेला कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। यह बात खड़गपुर पुस्तक मेला कमेटी के सचिव देवाशीष चौधरी ने कही। 2 से 10 जनवरी तक आयोजित इस पुस्तक मेले के संबंध में विस्तृत जानकारी देने के लिए रविवार को कमेटी की ओर से द्वितीय संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया था।

इस अवसर पर प्रो. तपन कुमार पाल तथा पद्माकर पांडेय समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। आयोजन स्थल टाउन हाल में चल रही पुस्तक मेले की तैयारियों के बीच चौधरी ने कहा कि इस बार मेला काफी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में होने जा रहा है। कोरोना और ओमिकोन संक्रमण की आशंका के बीच सबसे बड़ी कठिनाई फ्लाई ओवर निर्माण के चलते रास्ते बंद होने से थी। पुस्तक प्रेमियों की अपील पर रेलवे ने वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है, इसके लिए हम रेलवे प्रशासन के आभारी हैं।

आयोजकों की ओर से कहा गया कि 10 दिन व्यापी पुस्तक मेले में कला-संस्कृति की वैसी ही झांकी देखने को मिलेगी, जैसी हर साल होती है। हिंदी व हास्य कवि सम्मेलन भी होगा। इस बार कॉरपोरेट घरानों ने सामाजिक सरोकार संबंधी कार्य करने में रुचि दिखाई है। उन्हें उचित मंच प्रदान कर 9 जनवरी को करीब एक हजार कंबल जरुरतमंदों के बीच वितरित किया जाएगा। 10 जनवरी को समापन समारोह में प्रख्यात गायिका अनुराधा पौडवाल मंच पर कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + fourteen =