रविवार को टेट परीक्षा, अतिरिक्त संख्या में चलेंगी मेट्रो ट्रेन

कोलकाता । रविवार 11 दिसंबर को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) होगी। इसे देखते हुए मेट्रो रेल प्राधिकरण ने उम्मीदवारों की भीड़ को संभालने के लिए अतिरिक्त मेट्रो ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। टीईटी परीक्षा रविवार को दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक होगी। परीक्षा शुरू होने से कई घंटे पहले अतिरिक्त मेट्रो चलाई जाएगी।

रविवार 11 दिसंबर को दमदम से न्यू गरिया रूट पर आठ अतिरिक्त मेट्रो चलेंगी। न्यू गरिया से दमदम तक चार और दमदम से न्यू गरिया तक चार अतिरिक्त मेट्रो चलेंगी। अन्य दिनों में मेट्रो हर 15 मिनट में चलती है लेकिन रविवार सुबह मेट्रो हर सात मिनट में चलेगी। दोपहर में दोनों मेट्रो के बीच 10 मिनट का टाइम गैप होगा।

भीड़ से निपटने के लिए मेट्रो के कई अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। अभ्यर्थियों को किसी भी कठिनाई में मदद करने के लिए स्टाफ को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उत्तम कुमार, एस्पलेनेड, शोभाबाजार-सुतानुटी, दमदम, दक्षिणेश्वर जैसे स्टेशनों पर जहां सबसे ज्यादा यात्री सफर करते हैं, वहां भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *