सिलीगुड़ी में जमीन कब्जा करने को लेकर तनाव, पुलिस ने संभाला मोर्चा

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा ब्लॉक अंतर्गत पेलकुजोत इलाके में जमीन हड़पने को लेकर तनाव फैल गया । माटीगाड़ा थाने की बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और स्थिति को सामान्य किया। मालूम हो कि उस इलाके के स्थानीय निवासी वासुदेव घोष के पास एक एकड़ जमीन है। उन्होंने कामतापुर कल्चरल सोसायटी को 15 कट्ठा जमीन दान में दी। हालांकि, आरोप है कि बीती रात के अंधेरे में कुछ लोगों ने कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के झंडे का इस्तेमाल कर वहां अस्थायी रूप से घर बनाकर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की।

सुबह जब मामले की जानकारी कामतापुर कल्चरल सोसायटी के सदस्यों और जमीन मालिक को हुई तो जमकर हंगामा हुआ। मालूम हो कि जब कामतापुर कल्चरल सोसायटी के सदस्य और कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के उपाध्यक्ष बुदारू राय ने जमीन पर बने मकानों को तोड़ने की कोशिश की तो दोनों पक्षों के बीच बवाल शुरू हो गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद माटीगाड़ा थाने की बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को सामान्य किया। साथ ही उस जमीन पर कब्जा कर बनाये गये अस्थायी मकानों को तोड़ दिया गया। घटना को लेकर कामतापुर कल्चरल सोसाइटी के सदस्यों ने पहले ही मेडिकल चौकी में शिकायत दर्ज करा दी है। दूसरी ओर, स्थानीय निवासियों का दावा है कि वह जमीन सरकारी है, उनके पास घर नहीं है, इसलिए वे उस जमीन पर घर बनाकर रहेंगे।

सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 34 के अध्यक्ष व तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई के आरोप में 1 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 34 के अध्यक्ष और तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई के मामले में न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने सिलीगुड़ी के राजा होली इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को सोमवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि पिछले शुक्रवार को मकान किराया विवाद को लेकर कई लोगों पर सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 34 के अध्यक्ष और कुछ तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया गया था।

रात को थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी। जांच के दौरान रविवार रात सिलीगुड़ी के राजा होली इलाके से मोहम्मद सोनू नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया। सोमवार दोपहर आरोपी को जलपाईगुड़ी कोर्ट भेज दिया गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने 5 बांग्लादेशी महिलाओं सहित 3 मानव तस्करों को गिरफ्तार किया

सिलीगुड़ी। गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप और एनजेपी थाना पुलिस ने सिलीगुड़ी एनजेपी स्टेशन से सटे इलाके से 5 बांग्लादेशी महिलाओं समेत 3 मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तस्कर शनिवार को इन पांचों महिलाओं को लेकर ढाका से निकले, पूरी रात पैदल चलकर भारत की सीमा तक पहुंचे। ये पांचों महिलाएं उत्तर दिनाजपुर जिले के दोमोहना इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा के जरिए भारत में दाखिल हुईं।

वहां से इन्हें आरोपी एनजेपी स्टेशन से सटे इलाके में ले आए। उस वक्त सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप को गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी और वहीं से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को शक है कि इस घटना में कोई बड़ा अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी गिरोह शामिल है। जानकारी है कि तीनों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *