टेनिस : डेविस कप जीतने वाले सबसे सफल सर्बियाई खिलाड़ी बने जोकोविच

वेब डेस्क, कोलकाता। नोवाक  जोकोविच लगातार 21वीं एकल जीत के साथ डेविस कप टेनिस इतिहास के सबसे सफल सर्बियाई खिलाड़ी बने जिससे उनकी टीम ने तीन साल में दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने कैमरन नोरी को 6-4, 6-4 से हराकर सर्बिया को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 2-0 की जीत दिलाई। वहीं अब सर्बिया का मुकाबला इस शीर्ष पुरुष टीम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में सोमवार को इटली से होगा।

वहीं, जीत के बाद जोकोविच ने कहा, ”देश के लिए खेलना हमेशा सबसे ज्यादा दबाव और प्रेरणा भरा होता है। लंबे सत्र के बाद हम पैरों में थकान महसूस कर सकते हैं। अब हमें इटली ने खेलना है। वे काफी मजबूत टीम हैं। हम कड़ी टक्कर देंगे।” इसके साथ ही जोकोविच की यह डेविस कप में रिकॉर्ड 44वीं जीत थी जिससे वह नेनाद जिमोनजिच से एक जीत आगे निकल गए हैं। जोकोविच देश के लिए 10 एकल मुकाबले जीत चुके हैं।

दूसरी तरफ इटली ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 2-1 से हराकर लगातार दूसरे सत्र में सेमीफाइनल में प्रवेश किया।पहले मैच में नीदरलैंड के बोटिच वान डि जेंड्सशुल्प ने अंतिम टाईब्रेकर में तीन मैच प्वाइंट बचाने के बाद मातियो अर्नाल्डी को 6-7 (6) 6-3 7-6 (7) से हराकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

यानिक सिनर ने टेलोन ग्रीक्सपूअर को 7-6 (3) 6-1 से हराकर इटली को बराबरी दिलाई। उन्होंने इसके बाद लोरेंजो सोनेगो के साथ मिलकर निर्णायक युगल मुकाबले में ग्रीक्सपूअर और वेस्ली कूलहोफ की जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराकर इटली की जीत सुनिश्चित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *