Winter Bengal

मकर संक्रांति पर चढ़ा बंगाल का पारा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। दक्षिण 24 परगना में स्थित गंगासागर तट पर जहां सोमवार को लाखों पुण्यार्थियों ने आस्था की डुबकी लगाई है, वहीं राज्य में ठंड से भी राहत मिलने की शुरुआत हो गई है। मौसम विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल के तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।  रविवार को जहां न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस के करीब था

वहीं, सोमवार को यह बढ़कर 13.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। वही अधिकतम तापमान भी 22.5 डिग्री सेल्सियस है। दक्षिण बंगाल के जिले हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, मुर्शिदाबाद और मालदा में तापमान 11 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

जबकि उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम स्तर पर है जिसके कारण वहां ठंड थोड़ी अधिक है। हालांकि पश्चिम बंगाल में दिसंबर महीने के मध्य से लेकर जनवरी महीने के मध्य तक ही थोड़ी बहुत ठंड पड़ती है। वैसे भी मकर संक्रांति के बाद बंगाल से ठंड विदा होने लगती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते से तापमान में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *