मकर संक्रांति से पहले बंगाल में तापमान बढ़ा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में मकर संक्रांति से पहले तापमान में बढ़ोतरी शुरु हो गई है जिसकी वजह से ठंड में कमी महसूस की जा रही है। मौसम विभाग की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक बढ़कर 16.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जबकि अधिकतम तापमान भी 23.8 डिग्री सेल्सियस है।

इसकी वजह से बहुत अधिक ठंड नहीं लग रही। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण ठंड कम हो गई है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी बहुत अधिक सर्दी नहीं है और तापमान 12 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।  उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में दिसंबर महीने के मध्य से लेकर जनवरी महीने के पहले हफ्ते तक ही बहुत अधिक ठंड पड़ती है। उसके बाद सामान्य मौसम रहता है। इस बार भी ऐसा ही रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *