बंगाल में हल्की बारिश के बाद चढ़ा पारा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता सहित पूरे राज्य में बुधवार को हुई हल्की बारिश के बाद गुरुवार को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है, जो सामान्य है जबकि अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश हुई है जिससे कोहरे से राहत मिली है और ठंड थोड़ी कम हुई है। दक्षिण बंगाल के जिलों में न्यूनतम तापमान 12 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

पिछले 24 घंटे के दौरान 0.5 मिलीमीटर बारिश राजधानी कोलकाता में रिकॉर्ड की गई है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाइगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी मौसम में सर्दी थोड़ी कम हुई है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है की पूरी जनवरी फिलहाल ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है।

कोहरे की आगोश में दिखा जलपाईगुड़ी जिला

Temperature rises after light rain in Bengal
कोहरे की आगोश में दिखा जलपाईगुड़ी जिला

उत्तर बंगाल में कड़ाके की ठंड से जारी है। लोगों का घरों से निकलना मुहाल है। गुरुवार सुबह से ही पूरा जलपाईगुड़ी घने कोहरे में डूबा हुआ है। जलपाईगुड़ी में पिछले कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री के आसपास बना हुआ है। माघ माह की माघी पूर्णिमा के दिन जिले भर में कोहरा छाया रहता है।

रात से ही कोहरे की तीव्रता बढ़ने लगी थी, सुबह में कोहरा काफी ज्यादा था। पूरा जलपाईगुड़ी जिला घने कोहरे की आगोश में लिपटा हुआ है। सड़क पर गाड़ियां हेडलाइट जलाकर चल रही हैं। स्वाभाविक है कि वाहन चालक से लेकर सड़क पर आम लोगों को परेशानी हो रही है। घने कोहरे के साथ ठंडी हवा भी चल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *