बंगाल में तापमान 40 के पार, उत्तर बंगाल में बरसेंगे बदरा

कोलकाता (Kolkata) महानगर कोलकाता (Kolkata) समेत राज्य के अन्य हिस्सों में एक तरफ जहां चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है वही उत्तर बंगाल के विस्तृत इलाके में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है।  बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है जबकि अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

आज दिन भर 30 से 38 डिग्री के करीब तापमान के बने रहने की संभावना है जिसकी वजह से भीषण गर्मी का एहसास लोगों को होने वाला है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम और बर्दवान के इलाके में भी आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं।

वहीं, तापमान 40 डिग्री के करीब रहने की वजह से उमस भरी गर्मी का एहसास दिनभर होता रहेगा। इसके अलावा उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिमपोंग में बिजली कड़कने के साथ बारिश की संभावना है। इससे वहां के लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिलेगी। इस हफ्ते बुधवार तक इसी तरह का मौसम रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *