तेजस्वी यादव बोले, भाजपा नहीं खोज पा रही विपक्षी एकता की काट

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को दावा किया कि भाजपा नेताओं को पता नहीं है कि देश में मजबूत विपक्षी एकता का मुकाबला कैसे किया जाए। भाजपा के इन दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि तेलंगाना और ओडिशा के मुख्यमंत्री 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक के लिए पटना नहीं आ रहे हैं, तेजस्वी ने कहा, वे बेकार बयान दे रहे हैं। वे 2024 के लोकसभा चुनावों से डरे हुए हैं। भाजपा हाल ही में कर्नाटक और उससे पहले हिमाचल प्रदेश में हारी है। वे मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव भी हारेंगे।

विपक्षी एकता मजबूत है और नेता 23 जून को बैठक के लिए आ रहे हैं। विपक्षी खेमे में कांग्रेस सहित 15 राजनीतिक दल होंगे और उनके सबसे वरिष्ठ नेता बैठक के लिए यहां आ रहे हैं। वे प्रतिनिधि नहीं भेज रहे हैं। तेजस्वी और जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बुधवार को घोषणा की थी कि विपक्ष की बैठक, जो पहले 12 जून को होने वाली थी और फिर स्थगित कर दी गई थी, अब 23 जून को गांधी मैदान में ज्ञान भवन में आयोजित की जाएगी।

राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, वामपंथी नेता डी. राजा, सीताराम येचुरी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और भाकपा-माले के राष्ट्रीय सचिव दीपांकर भट्टाचार्य बैठक के लिए पहले ही अपनी सहमति दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *