तमिलनाडु भाजपा प्रमुख ने कहा, तेजस्वी सूर्या ने इंडिगो विमान में आपातकालीन दरवाजा नहीं खोला

बेंगलुरु। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने हाल ही में यात्रा कर रहे इंडिगो के एक विमान का आपातकालीन निकास द्वार नहीं खोला। कर्नाटक में इस मुद्दे को लेकर विपक्षी कांग्रेस द्वारा सूर्या को निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि यह रिपोर्ट सामने आई थी कि भाजपा सांसद ने कथित तौर पर पिछले साल दिसंबर में चेन्नई हवाई अड्डे पर टेक-ऑफ से पहले इंडिगो की एक उड़ान के आपातकालीन दरवाजा खोल दिया था।

चिक्कमगलुरु में मीडिया से बात करते हुए अन्नामलाई ने कहा कि वह सूर्या के साथ फ्लाइट में थे, जब पिछले साल 2 दिसंबर को कथित घटना हुई थी। अन्नामलाई ने कहा, “हम एक एटीआर -72 विमान में यात्रा कर रहे थे जिसमें आपातकालीन निकास द्वार सामने स्थित था। तेजस्वी सूर्या ने अपना हाथ दरवाजे पर रखा था, क्योंकि उनकी सीट पर आर्म-रेस्ट नहीं था। उस समय उन्होंने मेरा ध्यान खींचा। इसलिए मैंने एयरहोस्टेस को सूचित किया, जिन्होंने पायलट को मामले की सूचना दी।”

अन्नामलाई, एक पूर्व आईपीएस अधिकारी, जिन्होंने चिक्कमगलुरु में पुलिस अधीक्षक के रूप में काम किया था, ने जोर देकर कहा कि सूर्या ने आपातकालीन द्वार बिल्कुल नहीं खोला। अन्नामलाई ने इस मुद्दे पर विवाद पैदा करने के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं पर भी हमला किया। उन्होंने कहा, “उनके पास भाजपा को निशाना बनाने के लिए और कुछ नहीं है और इसलिए वे इस मुद्दे को उठा रहे हैं।”

विवाद मंगलवार को तब शुरू हुआ, जब इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा कि एक यात्री ने 10 दिसंबर, 2022 को चेन्नई-तिरुचिरापल्ली उड़ान के आपातकालीन निकास को खोला था, जिससे उड़ान प्रस्थान में दो घंटे की देरी हुई। हालांकि एयरलाइन ने जिम्मेदार यात्री का नाम नहीं बताया, लेकिन उसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों ने पुष्टि की थी कि यह तेजस्वी सूर्या थे। इस बीच, सूर्या ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *