पुष्पा मूवी स्टाइल में जलदापारा में सागवन की लकड़ी चोरी, वन विभाग की भूमिका पर उठे सवाल

अलीपुरदुआर। हिट दक्षिणी फिल्म में पुष्पराज के रूप में अल्लू अर्जुन की भूमिका में चंदन की तस्करी की कहानी पर्दे पर काफी लोकप्रिय हुई। इस बार जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान में सागवन की लकड़ी की भी तस्करी इसी तर्ज पर की गई। जालदापाड़ा साउथ रेंज के शालकुमारहाट बिट इलाके में बुधवार रात बदमाशों ने जालदापाड़ा जंगल में घुसकर एक-एक कर पेड़ काट डाले। लेकिन वनकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। बनबस्ती के निवासियों ने बताया कि एक ही रात में सागवन के पांच और जरुल का एक पेड़ काट दिया गया।

इस घटना में शालकुमारहाट बिट के वनकर्मियों की भूमिका पर सवाल उठाया गया है। स्थानीय लोगों को शक है कि कुछ वनकर्मियों की बदमाशों से मिलीभगत है। लिहाजा गुरुवार से रावबस्ती वासियों ने जंगल पर नजर रखनी शुरू कर दी। इस बीच पूरे घटनाक्रम में वन विभाग के अधिकारी ज्यादा कुछ नहीं कह रहे। इस संबंध में जलदापाड़ा साउथ रेंज अधिकारी विश्वजीत बिशोई ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

हालांकि अलीपुरद्वार-1 पंचायत समिति के वन एवं भूमि अधिकारी पीयूषकांति रॉय ने कहा, “शालकुमारहाट के कई गांवों में कई दिनों से जंगली हाथियों के हमले का खतरा बना हुआ है। लिहाजा वनकर्मी दिन-रात जंगली हाथियों पर नजर रख रहे थे। बदमाशों ने इसी मौके का फायदा उठाकर इस घटना को अंजाम दिया होगा। हालांकि वन विभाग ने जांच शुरू कर दी है। कई सुराग मिले हैं। जल्द ही अपराधियों को पकड़ा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *