शिक्षक भर्ती घोटाला || अभिषेक बनर्जी ने ED की पूछताछ में शामिल होने से किया इनकार

कोलकता। पश्चिम बंगा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अभिषेक बनर्जी को ईडी (ED) ने 13 जून को पूछताछ (inquiry) के लिए बुलाया है। शिक्षक भर्ती घोटाले (Teacher Recruitment Scam) के सिलसिले में अभिषेक से पूछताछ होनी है लेकिन अभिषेक कह रहे हैं कि उनके पास ऐसी पूछताछ के लिए अभी वक्त नहीं है और ना ही वो किसी के गुलाम हैं। ऐसे में ईडी क्या करेगी, इस पर सभी की नजरें टिकी होंगी। पूछताछ में सहयोग नहीं करने के चलते ईडी उनके खिलाफ बड़ा एक्शन ले सकती है।

बता दें कि टीएमसी के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी इन दिनों पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनाव के प्रचार में पूरी ताकत झोंके हुए हैं, तो उधर करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में सीबीआई के बाद अब ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है। इसके लिए ईडी ने अभिषेक को 9 जून को समन भेजा था, समन में कहा गया कि अभिषेक बनर्जी 13 जून यानी आज ईडी के साल्ट लेक स्थित दफ्तर में पेश हों।

ईडी की तरफ से ये समन जारी होने के कुछ घंटों बाद ही अभिषेक ने प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा, “पंचायत चुनाव आ रहे हैं। मैं टीएमसी के नवज्वार कार्यक्रम को कर रहा हूं। इस दौरान मेरे पास पूछताछ में जाकर 10-11 घंटे बर्बाद करने का समय नहीं है। चुनाव 8 जुलाई को खत्म हो रहे हैं, उसके बाद जब चाहें पूछताछ के लिए बुला लें।” अभिषेक ने तब अपनी पत्नी रुजिरा से पूछताछ को लेकर भी नाराजगी जताई थी। रुजिरा से कोयला घोटाले के सिलसिले में ईडी ने 4 घंटे तक पूछताछ की थी।

उन्होंने कहा, मेरी पत्नी से पूछताछ करके उन्हें 4.22 पर छोड़ा और 4.45 पर मुझे नोटिस भेजा है। ये हमें परेशान करने और प्रताड़ित करने की कोशिश है।  यही आरोप टीएमसी के दूसरे नेता भी लगा रहे हैं कि पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के लिए ऐसी कार्रवाई की जा रही है लेकिन आरोपों का जवाब बीजेपी दे रही है। बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस मामले में टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को जमकर घेरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *