अलीपुरदुआर में निकला ताजिया जुलूस

अलीपुरदुआर। पूरे देश के साथ-साथ अलीपुरद्वार जिले के विभिन्न इलाकों में मुहर्रम के मौके पर ताजिया निकाला गया। जिले के कालचीनी, हासीमारा, अलीपुरद्वार शहर समेत अलीपुरद्वार जिले के विभिन्न इलाकों में ताजिया जुलूस निकाला गया। काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ताजिया जुलूस में हिस्सा लिया। ताजिया जुलूस के मद्देनजर शहर में सुरक्षा का चाक चौबंद बंदोबस्त किया गया था।

अलीपुरद्वार में चाय बागान मजदूरों की गेट मीटिंग आयोजित

अलीपुरद्वार। चाय बागान श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर गेट मीटिंग की गयी। शनिवार की सुबह फालाकाटा ब्लॉक के तासाटी चाय बागान फैक्ट्री के गेट के सामने एक बैठक हुई। मालूम हो कि आज की गेट मीटिंग विभिन्न मांगों को लेकर की गयी है। चाय बागान श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर गेट मीटिंग की गयी। शनिवार की सुबह फालाकाटा ब्लॉक के तासाटी चाय बागान फैक्ट्री के गेट के सामने एक बैठक हुई। मालूम हो कि आज की गेट मीटिंग विभिन्न मांगों को लेकर की गयी है।

तेंदुऐ के हमले में घायल हुआ चाय बागान मजदूर

जलपाईगुड़ी। नागराकाटा के नया साइली चाय बागान में काम कर रहे एक मजदूर पर तेंदुए के हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया। घटना शनिवार सुबह की है। घायल मजदूर का नाम ओमप्रकाश मिंज है। घर चाय बागान के धीरा लाइन पर है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार शनिवार की सुबह ओम प्रकाश अपने अन्य सभी साथियों के साथ चाय बागान के सेक्शन 10 में काम कर रहा था। तभी पीछे से एक तेंदुए ने उस पर झपट्टा मार दिया। तेंदुए के हमले से ओमप्रकाश का दाहिना हाथ, गर्दन और गाल घायल हो गया।

अन्य साथी शोर मचाने लगे। फिर जानवर भाग गया। अन्य कर्मियों ने घायल ओमप्रकाश को बचाया और बागान एंबुलेंस से सुलकापाड़ा ग्रामीण अस्पताल ले गये। वहां मौजूद शख्स का इलाज किया जा रहा है। शख्स का इलाज करने वाले डॉक्टर डॉ. कृष्णेंदु सरकार ने बताया कि तेंदुए के हमले से शख्स के सिर, हाथ और गर्दन पर मामूली चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि युवक सुरक्षित है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

वन विभाग से तेंदुओं को पकड़ने के लिए बगीचों में पिंजरा रखने की मांग की गई है। खुनिया वन्य जीव शाखा के रेंज रेंजर सजल कुमार डे ने बताया कि घायल व्यक्ति का इलाज सुलकापाड़ा अस्पताल में किया जा रहा है। इलाज का खर्च वन विभाग वहन करेगा। उन्होंने तेंदुओं को पकड़ने के लिए पिंजरा रखने की वन विभाग की योजना की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *