Img 20231019 Wa0020

टाटा टी गोल्ड ने 3डी एनामॉर्फिक डिस्प्ले के ज़रिये “बांग्लार नोक्शा पुजो” फेस्टिव पैकेज का अनावरण किया

  • पश्चिम बंगाल की पारंपरिक शैली के हैंडलूम के ज़रिये दुर्गा पूजा का जश्न मनाया
  • टाटा टी गोल्ड ने साउथ सिटी मॉल, कोलकाता में पश्चिम बंगाल के उत्कृष्ट हैंडलूम को डुअल-स्क्रीन 3डी एनामॉर्फिक डिस्प्ले के द्वारा दर्शाया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल दुर्गा पूजा की पवित्र भव्यता के रंगों से सज रहा है और राज्य का पसंदीदा चाय ब्रांड, टाटा टी गोल्ड भी इस क्षेत्र की हैंडलूम की शैलियों से प्रेरित अपने फेस्टिव पैक के लॉन्च के साथ, इस अनूठे पर्व को उत्साहपूर्वक मना रहा है। दुर्गा पूजा वह समय है, जब पश्चिम बंगाल अपने सबसे सुंदर रंग में रंगा होता है। यह महिलाओं के लिए, खुद को बेहतरीन पारंपरिक हैंडलूम की साड़ियों से खुद को सजाने का समय है। यही रिवाज़ टाटा टी गोल्ड की फेस्टिव सीरीज़, “बांग्लार नोक्शा पुजो” पैकेजिंग की प्रेरणा बना।

बेहद खूबसूरती से तैयार किए गए ये फेस्टिव पैक, इस क्षेत्र के समृद्ध हैंडलूम और बेहतरीन कारीगरी के सम्मान के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। इस लिमिटेड एडिशन (सीमित संस्करण) के प्रोडक्ट पैक पर पश्चिम बंगाल की बुनाई, कढ़ाई और प्रिंटिंग की मशहूर शैलियां, जैसे नदिया की जामदानी, बिष्णुपुर की बालूचरी, शांतिनिकेतन का बाटिक प्रिंट और मशहूर कांथा तथा गरद, बनाई गई हैं, जो इस हर्ष और उल्लास के साथ मनाए जाने वाले त्योहार के पारंपरिक भावना और तत्वों का सम्मान करते हैं।

ब्रांड ने टाटा टी गोल्ड फेस्टिव पैक के साथ पूजा को मनाने के लिए, कोलकाता के साउथ सिटी मॉल में एक विशेष डुअल-स्क्रीन 3डी एनामॉर्फिक डिस्प्ले स्थापित करने के लिए लक्ष्य मीडिया ग्रुप के साथ गठजोड़ किया है। हालांकि एनामॉर्फिक डिस्प्ले अभी भी भारत के लिए नया है, लेकिन यह पहला मौका है, जब किसी ब्रांड ने डुअल-स्क्रीन 3डी फॉर्मेट डिस्प्ले किया है। इस तरह यह अपने आप में एक अनूठा प्रयोग बन गया है।

यह विशाल इंस्टालेशन, इस क्षेत्र के पांच विशिष्ट हैंडलूम और बहतरीन कारीगरी को दिखाता है जो पश्चिम बंगाल के गौरव और उत्सव की रंग-बिरंगी कहानी बयान करता है। यह अनोखा डिस्प्ले, साउथ सिटी मॉल में 21 अक्टूबर, 2023 तक चलेगा।

Img 20231019 Wa0019यह एनामॉर्फिक डिस्प्ले, टाटा टी गोल्ड फेस्टिव पैक पर सुरुचिपूर्ण ढंग से अंकित जामदानी से प्रेरित पारंपरिक रूप से शंख बजाती महिला से लेकर कांथा से प्रेरित पैकेजिंग पर ढाकी की लय, बालूचरी साड़ी में सजे हुए भक्त, बाटिक प्रिंट में लिपटी धुनुची नर्तकी और गरद साड़ी में सजी सिन्दूर खेला में शामिल महिलाओं, के ज़रिये दुर्गा पूजा के पारंपरिक उल्लास को जीवंत बनाता है। यह इंस्टॉलेशन पश्चिम बंगाल की हैंडलूम और हाथ की कारीगरी को शानदार ढंग से प्रदर्शित करता है और स्थानीय गौरव की गहरी भावना को उभारता है।

इस सफल 3डी एनामॉर्फिक आउटडोर इंस्टॉलेशन के बारे में अपनी टिप्पणी में, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में पैकेज्ड बेवरेजेज़ (भारत एवं दक्षिण एशिया) के अध्यक्ष, पुनीत दास ने कहा, “दुर्गा पूजा संस्कृति, परंपरा, कलात्मकता और भक्ति का मेल है और यह आम त्योहारों से अलग एक सांस्कृतिक उत्सव है। हैंडलूम, इस उत्सव का एक अभिन्न अंग हैं, और “बांग्लार नोक्शा पुजो” अभियान के साथ, हम इस क्षेत्र की शानदार सांस्कृतिक कारीगरी का सम्मान करना चाहते हैं।

हम आज के दौर की कहानी सुनाने के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं और पश्चिम बंगाल की मशहूर हैंडलूम परंपरा का जश्न मनाते हुए और अपने उपभोक्ताओं के साथ गहराई से जुड़ रहे हैं। इसके अलावा, हमारे ये लिमिटेड एडिशन (सीमित-संस्करण) फेस्टिव पैक, राज्य की हैंडलूम की विलक्षण विरासत की याद दिलाते हैं।” कोलकाता के कुछ प्रसिद्ध पंडालों में टाटा टी गोल्ड भी प्रमुख रूप से मौजूद होगा। इस पहल से ब्रांड को उपभोक्ताओं के साथ अपने संबंधों को और मज़बूत करने और सभी के लिए एक यादगार अनुभव बनाने में मदद मिलेगी।

लक्ष्य मीडिया ग्रुप के मुख्य रणनीति अधिकारी (चीफ स्ट्रेटेजी ऑफिसर), युवराज अग्रवाल ने कहा, “हम टाटा के उपभोक्ताओं का कृतज्ञता के साथ स्वागत करते हुए दुर्गा पूजा के दौरान उन्हें एक असाधारण अनुभव प्रदान करने के लिए चाय, परंपरा और प्रौद्योगिकी के बीच सामंजस्य स्थापित कर एक असाधारण सफ़र शुरू कर रहे हैं। दुर्गा पूजा, एक भव्य सांस्कृतिक समारोह है और हैंडलूम के साथ संस्कृति, परंपराओं, कलात्मकता और भक्ति का एक सहज मिश्रण प्रस्तुत होता है।

उन्होंने कहा, “हमें बेहद खुशी है कि हमने अपने अत्याधुनिक डुअल-स्क्रीन 3डी एनामॉर्फिक डिस्प्ले के साथ, पश्चिम बंगाल की सांस्कृतिक जीवंतता को लोगों के सामने पेश करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह भारत में किसी भी ब्रांड द्वारा किया गया अपने किस्म का अनोखा प्रयास है और यह उद्योग में सबसे पहले नई चीज़ें पेश करने की हमारी निरंतर कोशिश का प्रमाण है।

इससे रचनात्मकता और प्रौद्योगिकी की सीमा को आगे बढ़ाने के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता को रेखांकित होती है। हम निरंतर घर से बाहर के अनुभवों को बेहद सुंदर और आकर्षक बनाने की कोशिश करते हैं और यह परियोजना उसी दृष्टिकोण का प्रतीक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *