तमलुक : केंद्र व राज्य सरकारों की जन स्वास्थ्य विरोधी नीतियों पर जताया एतराज

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पूर्व मेदिनीपुर जिला डॉक्टर्स एसोसिएशन की ईस्ट मेदिनीपुर जिला कमेटी “मेडिकल सर्विस सेंटर” के आह्वान पर आज दूसरा पूर्व मेदिनीपुर जिला सम्मेलन तमलुक के सुवर्ण जयंती हॉल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्था का ध्वजारोहण कर महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ हुआ। सम्मेलन में लगभग तीन सौ प्रतिनिधियों ने भाग लिया। संपादकीय प्रतिवेदन संस्था के जिला सचिव डॉ. जयदेव घड़ा ने प्रस्तुत किया।

मधुमेह पर स्वास्थ्य संगोष्ठी आयोजित की गई। इस महत्वपूर्ण विषय पर डॉ. पी.एस. मंडल ने ज्ञानवर्धक व्याख्यान प्रस्तुत किया।सम्मेलन में संस्था के अखिल भारतीय सचिव डॉ. विज्ञान बेरा, राज्य सचिव डॉ. बिप्लब चंद्रा, मातंगिनी गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्या डॉ. अपर्णा राय भी मौजूद थीं। सेवा चिकित्सक फोरम के सदस्य डॉ. सौरभ कुंडू, नर्सेज एकता सहायक प्रबंधक काकली राउत, तमलुक नगर पालिका अध्यक्ष दीपेंद्र नारायण राय आदि मौजूद रहे।

सम्मेलन के अवसर पर एक स्मारिका भी प्रकाशित की गई। सम्मेलन से 32 सदस्यों की एक मजबूत जिला कमेटी का गठन किया गया, जिसके अध्यक्ष डॉ. एन.के. प्रधान और डॉ. मेहताब अली सचिव बनाये गये। अध्यक्षता संस्था के जिलाध्यक्ष डॉ. एन.के. प्रधान ने की। सम्मेलन में केंद्र व राज्य सरकारों की जन स्वास्थ्य विरोधी नीतियों पर चर्चा की गई और इसके खिलाफ आंदोलन के विभिन्न कार्यक्रम लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *