तमलुक : रक्तदान को आगे आए प्रोफेसर से टोटो चालक तक…!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। मेदिनीपुर क्विज सेंटर सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा और एस्टारा स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन के सहयोग से पूर्व मेदिनीपुर जिला मुख्यालय तमलुक के पास दिमारीहाट क्षेत्र में एस्टारा बस स्टॉप के निकट परिसर में एक बड़े पैमाने पर रक्तदान उत्सव का आयोजन किया गया। इस शिविर में कुल 180 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इनमें से लगभग पचास ऐसे रक्तदाता थे जिन्होंने जीवन में पहली बार रक्तदान किया। क्विज सेंटर और एस्टारा क्लब के सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज के छात्रों से लेकर गृहिणियां, व्यवसायी, खिलाड़ी, शिक्षक, प्रोफेसर, शिक्षक, क्विज मास्टर, संगीतकार, कवि, सरकारी कर्मचारी, ड्राइवर, टोटो चालक रक्तदान करने के लिए आगे आए।

ड्राइवरों, सामाजिक कार्यकर्ताओं से लेकर समाज के विभिन्न वर्गों के लोग रक्त संकट को कम करने के उद्देश्य से आयोजित इस शिविर को पूरी तरह सफल बनाने में आयोजकों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। सोशल मीडिया पर लगातार प्रमोशन किया गया। इस कार्यक्रम में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए मशहूर गायक सिद्धार्थ शंकर रॉय (सिद्धू), वैज्ञानिक अनिर्वाण दास, शिक्षक कौस्तुभ बनर्जी, एस्टारा क्लब के सचिव सोमनाथ मजूमदार, क्विज सेंटर के केंद्रीय अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती, सचिव सुजन बेरा, पूर्व मेदिनीपुर जिला शाखा सचिव कृष्णा प्रसाद घड़ा, अध्यक्ष अलक गंताईत, पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा अध्यक्ष गौतम कुमार बोस, सचिव सुभाष जाना, स्थानीय जन प्रतिनिधि अतियार रहमान तथा भवानी माईती सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

क्विज सेंटर और एस्टारा क्लब के सदस्यों ने आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दिया। क्विज सेंटर के संस्थापक सचिव मौसम मजूमदार ने सभी रक्तदाताओं और संबंधित सभी लोगों को बधाई और धन्यवाद दिया। तमलुक ब्लड बैंक के अधिकारियों ने इस दिन के शिविर में रक्त एकत्र किया। आयोजकों ने बताया कि क्विज सेंटर का अगला रक्तदान शिविर 13 अगस्त को है। यह शिविर केवल महिला रक्तदाताओं के लिए आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *