T20 World Cup : न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में सेमीफाइनल पर होंगी भारत की निगाहें

दुबई। आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के यहां रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले सुपर 12 चरण के मुकाबले में भारत की निगाहें सेमीफाइनल पर होंगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हरा कर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने के साथ-साथ सेमीफाइनल की राह में एक कदम आगे बढ़ाना चाहेगी। न्यूजीलैंड का भी यही इरादा होगा। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर शाम साढ़े सात बजे खेला जाने वाला यह मैच हर लिहाज से रोमांचक होगा। फिलहाल दोनों ही टीमों का जीत का खाता नहीं खुला है।

दाेनों को ही पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। भारत जहां एकतरफा अंदाज में हारा था, वहीं न्यूजीलैंड को थोड़ी बहुत चुनौती के बाद पराजय हासिल हुई थी। ऐसे में दोनों ही टीमें मजबूत वापसी करते हुए जीत दर्ज कर अपना लोहा मनवाना चाहेंगी। यह मैच हारने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बहुत मुश्किल हो जाएगी।

भारत के ख़िलाफ़ जो शाहीन ने किया, उसे दोहराने की कोशिश करेंगे बोल्ट : पिछले रविवार शाहीन शाह आफ़रीदी ने अपनी सीम और इनस्विंग होती गेंदों से भारतीय शीर्ष क्रम को उखाड़ फेंका। अब इस रविवार को ट्रेंट बोल्ट भी कुछ ऐसा करना चाहते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बोल्ट के नाम भारत के ख़िलाफ़ 16 मैचों में 71 विकेट हैं। मुंबई इंडियंस के अपने कप्तान रोहित शर्मा के ख़िलाफ़ उनका बेहतरीन रिकॉर्ड रहा हैं, जहां उन्होंने 7 टी20 परियों में तीन बार आउट किया है। इस दौरान बोल्ट ने रोहित के ख़िलाफ़ 24 गेंदों में सिर्फ़ 29 रन ही दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *