T20 World Cup 2022 : रोमांचक मुकाबले में एक रन से जीता जिम्बाब्वे, पकिस्तान को दिया करारा झटका

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के पर्थ की तेज तर्रार पिच पर टी20 विश्व कप के मैच में ज़िम्बाब्वे ने आज पाकिस्तान को सनसनीखेज मुकाबले में एक रन से हरा दिया। विश्व कप की दावेदार मानी जा रही पकिस्तान के लिए यह किसी झटके से कम नहीं है। इस जीत के साथ ज़िम्बाब्वे ग्रुप 2 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं, पाकिस्तान पांचवे स्थान पर है। विश्व कप में पकिस्तान की यह दूसरी हार है।

इससे पहले ग्रुप में शीर्ष पर काबिज भारत ने पकिस्तान को चार विकेट से हराया था। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की टीम को क्रेग इरविन और मधविरे ने तेज शुरुआत दिलाई। ज़िम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 130 रन बनाए थे। ज़िम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 31 रन सीन विलियम्स ने बनाए

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को आखिरी एक गेंद में तीन रन बनाने थे। लेकिन उनके बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके। एक समय पाकिस्तान के छह विकेट गिरने के बाद मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका था। आखिरी ओवर में जीत के लिए पाकिस्तान को 11 रन की जरूरत थी। 88 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के पांच विकेट गिर चुके थे। सिकंदर रजा ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर पाकिस्तान की टीम को परेशानी में डाल दिया था।

ज़िम्बाब्वे ने सिकंदर रज़ा (25/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को टी20 विश्व कप 2022 में एक रन से मात दी। ज़िम्बाब्वे ने सुपर-12 के रोमांचक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाये, जबकि पाकिस्तान इसके जवाब में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *