ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर असमंजस बरकरार, इस दिन होगा फैसला

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य को लेकर होने वाला फैसला 10 जून के लिए टाल दिया क्योंकि वह क्रिकेट कार्यक्रम को ठप्प करने वाली कोरोना वायरस महामारी के बीच आपात योजनाओं पर विचार कर रहा है।

आईसीसी ने अपने संचालन की ‘गोपनीयता’ को लेकर चिंताओं की जांच शुरू की है। बोर्ड का मानना है कि पिछले कुछ दिनों में गोपनीयता का उल्लंघन हुआ है।  टी-20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्थगित किए जाने और इस विंडो का इस्तेमाल फिलहाल स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

आईसीसी ने बोर्ड की टेलीकांफ्रेंस के बाद कहा, ‘‘बोर्ड आईसीसी प्रबंधन से आग्रह करता है कि वे कोविड-19 महामारी के कारण लगातार बदल रही जन स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए विभिन्न आपात विकल्पों को लेकर संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा जारी रखे।

पता चला है कि बैठक के दौरान अधिकांश चर्चा गोपनीय सूचना हो लेकर हुई जिसमें आंतरिक ईमेल भी शामिल हैं जो लीक हो गए। अध्यक्ष शशांक मनोहर और बोर्ड के सदस्यों ने इस पर चर्चा की। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बोर्ड के कई सदस्यों ने हाल में इस मुद्दे पर चिंता जताई है।

उनका मानना है कि संचालन के शीर्ष स्तर को देखते हुए बोर्ड के मामलों में शुचिता और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए तुरंत इस पर ध्यान देना जरूरी है। मीडिया को लीक हुई जानकारियों की जांच आईसीसी का आचरण अधिकारी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *