एनजेपी इलाके में सिंडिकेट के कार्यालय जड़ा ताला, वर्चस्व की लड़ाई में फिर गरमाया माहौल

सिलीगुड़ी। फिर उत्तेजित हो उठा एनजेपी इलाका। इलाके में वर्चस्व कायम करने को लेकर छिड़े विवाद में सिंडिकेट के कार्यालय में ताला जड़ दिया गया। अस्थायी कार्यालय बनाकर ट्रक मालिक व चालकों ने काम शुरू किया। इस स्थिति में तनाव को देखते हुए विशाल पुलिस बल एनजेपी इलाके में तैनात किया गया है। उल्लेखनीय है कि न्यू जलपाईगुड़ी इलाके में छिटपुट छिटपुट विवाद व तनाव की घटनाएं होती रही हैं। गुरुवार को बिना वोट के नई ट्रक ओनर्स एसोसिएशन कमेटी का गठन कर दिया गया। काफी समय से यह अफवाह फैल रही थी कि एनजेपी ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के सचिव मनोज पाल पर तरह-तरह के दबाव हैं।

न्यू जलपाईगुड़ी इलाके में रेक के लिए ट्रकों से माल ढुलाई के टिकट को लेकर भी काफी सुगबुगाहट चल रही थी। यह बात फैल गयी की 40 नए ट्रकों को टिकट जारी करने के लिए ट्रक मालिकों के संगठन पर विभिन्न प्रकार से दबाव डाला जा रहा है। न्यू जलपाईगुड़ी इलाके में यह अफवाह फैल गई कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर सत्तारूढ़ पार्टी के नेता, क्लब, स्थानीय युवा सभी टिकट मांग रहे हैं। और उनमें से कुछ ने तो इन टिकटों से मोटी रकम भी निकाल ली। इधर ट्रक मालिक के संगठन के चुने हुए प्रतिनिधि यह टिकट देने को लेकर दबाव में आ गए।

सोच समझकर काम होगा, इसलिए किसी नए ट्रक को टिकट नहीं दिया गया। इससे सत्ताधारी नेता नाराज हो गये। इस बीच, शासक दल के करीबी कई लोगों ने अचानक एक समानांतर संगठन बना लिया। हालांकि, न्यू जलपाईगुड़ी ट्रेड यूनियन के प्रभारी सुजॉय सरकार ने कहा कि ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के सचिव मनोज पाल के काम से सभी मालिक और ड्राइवर खुश नहीं हैं। सचिव को तत्काल बदलने की मांग और दशरथ राय को नया सचिव बनाने की मांग को लेकर आज एनजेपी इलाका काफी तनावपूर्ण हो गया। परिस्थिति को संभालने के लिए विशाल पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *