सिडनी टेस्ट : 197 रनों की बढ़त के साथ आस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

सिडनी : आस्ट्रेलिया ने अपने शानदार हरफनमौला खेल के दम पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक भारत पर 197 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय टीम को अपने पहली पारी के स्कोर 338 रनों से आगे नहीं जाने दिया। पैट कमिंस की अगुआई में आस्ट्रेलिया ने भारत को पहली पारी में 244 रनों पर ही समेट दिया और दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त लेते हुए उतरी।तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं और अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है। दिन का खेल खत्म होने तक उसके दो मुख्य बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन 47 और स्टीव स्मिथ 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इन दोनों ने पहली पारी में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। लाबुशैन ने 91 रन बनाए थे तो वहीं स्मिथ ने 131 रनों की पारी खेली थी। आस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी एक बार फिर विफल रही और टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी। पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले विल पुकोवस्की (10) 16 के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज का शिकार हो गए। 35 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर (13) को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। यहां से स्मिथ और लाबुशैन ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए। दोनों के बीच अभी तक 68 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लाबुशैन 69 गेंदों का सामना कर छह चौके लगा चुके हैं। वहीं स्टीव स्मिथ 63 गेंदों पर तीन चौके मार चुके हैं।

रवींद्र जडेजा को लगी चोट

भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है।” जडेजा को मिशेल स्टार्क की गेंद लगी थी। गेंद लगने के बाद उपचार मिलने के बाद हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। वह आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजी करने नहीं उतरे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − three =