स्वर्वेद मंदिर भारत के अध्यात्म का प्रतीक, काशी में बीता हर क्षण अद्भुत: PM मोदी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं और आज उनकी यात्रा का आज दूसरा और आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज सबसे पहले काशी में स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण किया, जो करीब 35 करोड़ की लागत से बना है। पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन यानी सोमवार को सेवापुरी विकासखंड के बरकी ग्राम सभा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इतना ही नहीं, पीएम मोदी वहां से काशी और पूर्वांचल को 19,155 करोड़ की 37 परियोजनाओं का उपहार भी देंगे. इनमें सड़क एवं सेतु, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, पुलिस कल्याण, स्मार्ट सिटी एवं नगर विकास परियोजनाएं, रेलवे, हवाई अड्डे सहित विभिन्न परियोजनाओं का वह लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

वह काशी विश्वनाथ धाम और काल भैरव मंदिर में भी जा सकते हैं और पूजा-अर्चना कर सकते हैं। इसके अलावा, पीएम मोदी आर वाराणसी और नई दिल्ली के बीच एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात देंगे। दरअसल, पीएम मोदी की वाराणसी यात्रा के दूसरे दिन यह शहर कई उद्घाटनों का गवाह बनेगा।

वह वाराणसी और नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इतना ही नहीं, वह लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को बढ़ावा देते हुए ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के न्यू दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन खंड का भी शुभारंभ करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *