सूर्यकुमार यादव युवाओं के लिए एक अच्छा रोल मॉडल : लक्ष्मण

नई दिल्ली, Sports News : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में चयन होने के लिए जिस तरह का धैर्य दिखाया है, उसे देखते हुए वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं। यादव को 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है।

लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम में कहा, “वह इसके हकदार हैं। मुझे लगता है कि वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं, खासकर भारत में, क्योंकि वे बहुत जल्दी ही धैर्य खो देते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी सकारात्मक रन बनाने वाले भारतीय टीम में आने की उम्मीद करते हैं (लेकिन) यह मुश्किल है।”

इतनी सारी गुणवत्ता, इतनी प्रतिभा और इतनी प्रतियोगिता है, लेकिन सूर्यकुमार ने क्या किया? वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापस जाते है, मुंबई के लिए स्कोर करते हैं, जब भी उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो वह एक सकारात्मक रन गेनर होता है। वह कठिन परिस्थितियों में खेलते है और मैच जीतते है और आप एक खिलाड़ी से आप यही उम्मीद करते हैं।”

यादव ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को मजबूर कर दिया कि वे उन्हें टीम में शामिल करे। मेरे कोच ने मुझे एक बात सीखाई थी कि यदि चयनकर्ता दरवाजा नहीं खोल रहे हैं, तो दरवाजा खोलो! एकमात्र तरीका जो आप कर सकते हैं वह आपका प्रदर्शन। हमें इस चीज को लेकर आश्वस्त नहीं है कि वह अंतिम एकादश में शामिल होंगे। लेकिन वह निश्चित रूप से उस भारतीय टीम के उस टी20 टीम में एक स्थान के हकदार हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *