सूर्यकुमार मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं: डेल स्टेन

मुंबई। भारत के करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के प्रशंसकों में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी शामिल हो गए हैं और उनका मानना है कि सूर्यकुमार उन्हें दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं। स्टेन का कहना है कि सूर्यकुमार की जबरदस्त फॉर्म भारत के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में सफल अभियान में महत्वपूर्ण रहेगी। सूर्यकुमार इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं जिसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी।

स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में कहा, “सूर्य ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद की गति का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। पर्थ, मेलबोर्न जैसी जगहों पर पिच में कुछ अतिरिक्त उछाल होती है जिसका आप फायदा उठा सकते हैं। आप फाइन लेग, विकेट के पीछे और मैदान पर गेंद को मार सकते हैं। आप बैक फुट पर भी शॉट खेल सकते हैं। सूर्य ने कुछ अद्भुत बैक-फुट और फ्रंट फुट कवर ड्राइव खेले हैं।” स्टेन ने सूर्यकुमार को डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री खिलाड़ी बताया।

उन्होंने कहा, “वह एक आलराउंड खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया में विकेट अच्छे हैं और बल्लेबाजों के लिए मददगार हैं। आप गेंद की गति का इस्तेमाल कर सकते हैं। वह एक शानदार 360 डिग्री खिलाड़ी हैं जो मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं। वह जिस फॉर्म में खेल रहे हैं उससे वह विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे।” स्टेन ने श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मैच विजयी शतक लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *