बंगाल में बारिश से उमस भरी गर्मी का दौर शुरू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में सप्ताहांत में भी लगातार बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान 9.9 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इस तरह की बारिश पिछले हफ्ते से जारी है, इसलिए शहर के अधिकतर हिस्से जलमग्न हैं।हालांकि लगातार बारिश के बावजूद तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं हो रही है।

अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस है जबकि न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। आसमान में बादल छाए होने की वजह से लोगों को एक तरफ उमस भरी गर्मी का अहसास हो रहा है तो दूसरी तरफ लगातार बारिश की वजह से कोलकाता के अधिकतर हिस्सों में पानी जमा होने के कारण लोग अपने-अपने घरों से बाहर कम ही निकल रहे हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते यानी सोमवार से भी लगातार बारिश का सिलसिला न केवल राजधानी कोलकाता बल्कि हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में जारी रहेगा। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, और कालिम्पोंग में भी बारिश का यह दौर फिलहाल थमने वाला नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *