बंगाल भाजपा सांसद सौमित्र से तलाक लेंगी सुजाता, दायर की याचिका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसद सौमित्र खां से तलाक लेने के लिए उनकी पत्नी सुजाता मंडल ने बांकुड़ा अदालत में याचिका दायर की है। हालांकि अपनी याचिका में उन्होंने अपने पति के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है। सुजाता ने बताया कि सौमित्र खां के साथ आपसी सहमति से तलाक का आवेदन किया गया है। भरण-पोषण की मांग के संबंध में सुजाता ने कहा कि ऐसी कोई मांग उन्होंने नहीं की है। यदि ऐसा करना होता, तो सांसद पद ही देना पड़ता क्योंकि उन्होंने ही सौमित्र को चुनाव जिताया था।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सांसद सौमित्र ने तलाक देने की बात कही थी। उस वक्त सुजाता ने कहा था कि वह तलाक नहीं चाहतीं। गौरतलब है कि सुजाता मंडल के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद से दोनों के संबंधों में खटास आयी थी। गत विधानसभा चुनाव से पहले 2020 में 21 दिसंबर को सुजाता मंडल तृणमूल में शामिल हुई थीं। इसकी प्रतिक्रिया में सौमित्र ने पत्नी से तलाक लेने की बात कही थी।

संवाददाताओं के सामने वह रो भी पड़े थे। तृणमूल ने साल 2021 के विधानसभा चुनाव में सुजाता को भी मैदान में उतारा था। इसके बाद से दोनों के रिश्ते कोर्ट में तनावपूर्ण चल रहे थे, विवादित तलाक का मामला शुरू हुआ था लेकिन इस बार दोनों ने अपने वैवाहिक रिश्ते को खत्म करने के लिए आपसी तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी है।

हालांकि सौमित्र खान को व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हुए, लेकिन सुजाता बांकुड़ा जिला अदालत में पेश हुईं और एक वकील के माध्यम से आपसी तलाक के लिए आवेदन किया। सुजाता ने कहा कि तलाक हो चुका है। इस पर मुहर लगनी बाकी है। सौमित्र खान ने भी अदालत में आपसी तलाक के लिए भी अर्जी दी है। उनके वकील ने कहा, सौमित्र दा आज नहीं आए हैं, लेकिन उन्होंने पहले आवेदन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *