सुब्रमण्यम स्वामी ने पूछा- कैसे हिंदू हैं मोदी, राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने से हिचक रहे हैं?

नयी दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज़ कसते हुए पूछा है कि वो किस तरह के हिंदू हैं? उन्होंने ये तंज़ राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने में हो रही देरी को लेकर किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, “मोदी किस तरह के हिंदू हैं, जो रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर बनाने से हिचकिचा रहे हैं? मैं, मैं और सिर्फ़ मैं? सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किए जाने के लिए सरकार को निर्देश देने की मांग की थी।

इसी मामले में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को गुरुवार को ये बताया कि राम सेतु को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की प्रक्रिया पर केंद्र सरकार का संस्कृति मंत्रालय काम कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संस्कृति मंत्रालय केंद्र सरकार के फ़ैसले के बारे में अदालत को अवगत कराएगा।

सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि ये मामला पिछले आठ सालों से पेंडिंग है लेकिन सरकार इस याचिका पर कोई फ़ैसला नहीं ले रही है। सरकार का पक्ष रखते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को गुरुवार को ये बताया है कि राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की प्रक्रिया पर केंद्र सरकार का संस्कृति मंत्रालय काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *