कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को होगा छात्र संघ चुनाव

कोलकाता। कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में अनशन खत्म करने के बाद छात्रों ने उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। बताया गया है कि गण्यमान्य लोगों की उपस्थिति में आगामी 22 दिसंबर यानी गुरुवार को छात्र खुद ही छात्र संघ चुनाव करेंगे। सुबह 10:00 बजे से चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। आज यानि मंगलवार से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्रों ने अपनी ओर से चुनाव की निर्देशिका भी जारी कर दी है। 10:00 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है जो बुधवार दोपहर 12:00 बजे तक जारी रहेगी। बुधवार दोपहर 1:00 बजे तक उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता सुजात भद्र को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। अगर किसी को अपना नामांकन वापस लेना है या जमा करना है तो उसे सुजात भद्र के ईमेल आईडी पर अपने सारे दस्तावेज भेजने होंगे। मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता और चिकित्सक विनायक सेन, अंबिकेश महापात्रा, बोलन गांगुली और सुजात भद्र को चुनाव प्रक्रिया की निगरानी के लिए अनुरोध किया गया है। ये चारों इसके लिए तैयार भी हो गए हैं।

मतदान प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता रखने के लिए चारों को आमंत्रित किया गया था। उल्लेखनीय है कि छात्रसंघ चुनाव की मांग पर 12 दिनों तक छात्रों ने अनशन किया था। सोमवार को अपना अनशन खत्म करने के साथ ही छात्रों ने घोषणा कर दी थी कि वे राज्य सरकार की आधिकारिक मदद के बिना खुद ही छात्र संघ चुनाव संपन्न करवाएंगे। हालांकि छात्र संगठन ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ने इसमें हिस्सा नहीं लेने की घोषणा कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *