Murshidabad Medical College

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में 9 नवजात शिशुओं की मौत से हड़कंप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 11 बच्चे की मौत हो गई है। जिसमें 9 नवजात शिशुओं और एक 2 साल के बच्चे शामिल हैं। एक ही दिन में इतने बच्चों की मौत से पश्चिम बंगाल में हड़कंप मच गया है। मुर्शिदाबाद प्रशासन ने कहा है कि मौत के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

अस्पताल प्रशासन ने कहा कि, जिन बच्चों की मौत हुई है, उसमें से दस में से तीन का जन्म मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ था। डॉक्टरों ने यह भी कहा है कि दो साल के बच्चे का न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के कारण उनके अस्पताल में इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सह उप प्राचार्य अमित कुमार ने कहा, “यह सच है कि हमारी जानकारी के अनुसार नौ बच्चों की जान चली गई है। हमने एक प्रारंभिक जांच समिति गठित की है और हमें प्रारंभिक रिपोर्ट मिल गई है और उसके आधार पर मैं यह कह रहा हूं कि अधिकांश बच्चे कुपोषण का शिकार थे और एक बच्चे को दिल की गंभीर बीमारी थी, जिसके इलाज के लिए हमारे पास बुनियादी ढांचा नहीं था और हमें समय भी नहीं मिला।”

उन्होंने आगे कहा, “एक और समस्या जिसका हम सामना कर रहे हैं वह यह है कि जंगीपुर में हमारा जो अस्पताल है, वहां नवीनीकरण का काम चल रहा है और इसलिए सभी मामले हमारे अस्पताल में भेजे जा रहे हैं, हमारे पास केवल 129 बिस्तर हैं और हमारे पास लगभग 300 बिस्तर हैं, हम हैं।

हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कुछ बच्चे मर रहे हैं, उनमें से ज्यादातर कुपोषण के शिकार हैं और उनका वजन कम है और इसलिए हमारे लिए उन बच्चों को बचाना बहुत मुश्किल हो रहा है क्योंकि उनका वजन लगभग 600 ग्राम है और इसलिए यह एक बड़ी चुनौती बन गई है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *