प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों के लिए कार्यशालाएँ आयोजित करेगी राज्य सरकार

सिलीगुड़ी:- राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने राज्य के मेधावी विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण करने में मदद करने की पहल की है। आईएएस, आईपीएस समेत कई प्रशासनिक नौकरियां पाने के लिए सत्येन्द्रनाथ टैगोर सिविल सर्विस स्टडी सेंटर को विकसित करना होगा। उस संस्थान के माध्यम से उत्साही छात्रों को बहुत कम लागत पर प्रशिक्षित किया जा रहा है। पहली बार सिलीगुड़ी में इसे समझाने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस संस्था का महत्व और राज्य की सोच को आगे बढ़ाने के लिए यह कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

सिविल सेवा अध्ययन के अध्यक्ष सत्येन्द्रनाथ टैगोर, राज्य उच्च शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव सुरजीत पुरकायस्थ, राज्य उच्च शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव मनीष जैन सहित दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक और अन्य सिलीगुड़ी के दीनबंधु मंच में आयोजित इस कार्यक्रम में अधिकारी मौजूद थे. इस कार्यशाला में उत्तर के 38 कॉलेजों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। वहां छात्र अधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, भविष्य में सत्येन्द्रनाथ टैगोर सिविल सेवा अध्ययन के माध्यम से उन्हें प्रतियोगिता परीक्षा में बैठने के लिए आवश्यक सभी प्रशिक्षण मिलेंगे । उन्हें दूसरे राज्यों में जाने और बहुत सारे पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारी उनकी पढ़ाई में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eight =