गोपीबल्लभपुर : रक्तदान शिविर में हुआ शिक्षकों का सम्मान!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला अंतर्गत गोपीबल्लभपुर में आयोजित रक्तदान शिविर में शिक्षकों का विशेष रूप से सम्मान किया गया।सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान के साथ ही कार्य करते समय दुर्घटना में मृत शिक्षक एवं शिक्षिका के परिजनों के प्रति आश्वासन एवं सहानुभूति जताई गई। गोपीवल्लभपुर-1 प्रखंड के पंचकहनिया में इस समारोह का आयोजन किया गया। शुक्रवार को दिवंगत हुए दो शिक्षकों की याद में कार्यक्रम के दौरान सामाजिक जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए गोपीबल्लभपुर पश्चिम चक्र के सभी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की पहल का यह पहला मौका रहा।

गोपीबल्लभपुर पश्चिम चक्र कार्यालय के सहयोग से केवल शिक्षकों के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जहां चालीस शिक्षकों ने रक्तदान किया।
इस अवसर पर चार सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं एक शिक्षामित्र को सम्मानित किया गया। हरियाली का संदेश देने के लिए सभी रक्तदाताओं को दो-दो पौधे दिये जाते हैं। पौधों को ब्लॉक संख्या गोपीबल्लभपुर-1 के बीडीओ देवज्योति दास के सौजन्य से ब्लॉक से एकत्र किया गया था।

कार्यक्रम में मंडल के सभी विद्यालयों के शिक्षक मौजूद रहे। आयोजन में सभी गतिविधियों का संचालन किया
शिक्षक शांतिदेव डे, दीपक कुमार बारी, सुजॉय डे, अभिजीत पायरा, मलय डे, संजीव राणा, रूपक कुमार जाना और एस ऑफिस ऑफिसर श्यामल मित्रा, शिशिर पात्रा आदि ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक चंदन दास ने सभी के सहयोग से किया।

IMG-20230923-WA0007इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्राथमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष जयदीप होता, विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला विद्यालय निरीक्षक (माध्यमिक) शक्ति भूषण गांगुली उपस्थित थे। अतिथि के रूप में गोपीबल्लबपुर-1 पंचायत समिति की अध्यक्ष शेफाली मुर्मू, शिक्षा प्रमुख आशावती मुर्मू, प्रख्यात परोपकारी और कार्य निदेशक हेमंत घोष, प्रख्यात परोपकारी शिक्षक स्वपन पात्रा, गोपीबल्लभपुर पूर्व चक्र अवर स्कूल इंस्पेक्टर सौमजीत बर्मन, ननीबाला हाई स्कूल के प्रिंसिपल मुक्तिपद विशुई तथा पंचकहनिया हाई स्कूल के प्रिंसिपल शिक्षक सत्यनारायण मिश्र समेत बड़ी संख्या में गणमान्यव्यक्ति उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता गोपीबल्लभपुर पश्चिमी चक्र के अवर विद्यालय निरीक्षक विजय कुमार दास ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *