इस साल टेनिस को अलविदा कह देंगी स्टार महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा

कोलकाता। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने संन्यास की घोषणा कर दी है। एक इंटरव्यू में सानिया ने रिटायरमेंट लेने की पुष्टि की है। ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंची सानिया ने कहा है कि इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और दुबई चैंपियनशिप के बाद अंतरराष्ट्रीय टेनिस को अलविदा कह देंगी। कुछ महीनों के बाद वो आखिरी बार कोर्ट पर दिखेंगी। इसके बाद वो अपनी टेनिस एकेडमी से जुड़ी रहेंगी। उन्होंने बताया कि चोट के कारण उनकी 2022 की रिटायरमेंट योजनाओं में देरी हुई थी।

यूएस ओपन में चोट की वजह से नहीं खेलने के बाद सानिया ने इसकी घोषणा की थी। 36 वर्षीय सानिया मिर्जा इस महीने कजाकिस्तान की एना डेनिलिना के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला डबल्स में खेलेंगी, जो किसी भी ग्रैंड स्लैम में उनकी आखिरी उपस्थिति होगी। कोहनी की चोट के कारण पिछले साल यूएस ओपन में वह नहीं खेल पाई थीं। अन्य फिटनेस समस्याओं ने भी उन्हें परेशान किया है।

सानिया ने इंटरव्यू में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे अपनी शर्तों पर काम करना पसंद है। मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती। मैं ट्रेनिंग ले रही हूं। मेरा प्लान दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के दौरान रिटायरमेंट का है। आपको बता दें कि सानिया और उनके पति शोएब मलिक के बीच तनाव की खबरें सामने आईं थीं। इसके बाद पाकिस्तान में दोनों पति-पत्नी के मॉर्निंग टीवी शो शुरू करने की चर्चा तब चली, जब उस शो की तस्वीर वायरल हुई थीं।

अब यह कहा जा रहा है कि रिटायरमेंट के बाद सानिया मिर्जा ने दुबई में अपनी एकेडमी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है, जो एक दशक से अधिक समय तक उनके निवास का शहर रहा है। इसके अलावा उन्होंने हैदराबाद में भी टेनिस एकेडमी शुरुआत की थी। उनका आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट दुबई टेनिस चैंपियनशिप 19 फरवरी से शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *