सिलीगुड़ी के इस्कॉन मंदिर में श्री राधा माधव चंदन यात्रा का शुभारंभ

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के इस्कॉन मंदिर में रविवार से श्री राधा माधव चंदन यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, जो अगले 21 दिनों तक चलेगा। रविवार को अक्षय तृतीया और चंदन यात्रा दोनों तिथियां है। इस तिथि हर साल 21 दिवसीय चंदन यात्रा आयोजित की जाती है। इसके तहत बैशाख महीने की इस भीषण गर्मी से राधा माधव सुंदर को राहत देने के लिए हर दिन चंदन से लेप किया जाएगा। इसके साथ ही हर रविवार को नौका विहार होगा।

इस दौरान अत्यधिक गर्मी के कारण राधा कृष्ण के सिर पर चंदन लगाये जाने के नियम हैं। यह कार्यक्रम उड़ीसा के पूरी धाम स्थित जगन्नाथ मंदिर में भी आयोजित की जाती है और मायापुर सहित विश्व के तमाम इस्कॉन मंदिरों में आयोजित होती है।

अक्षय तृतीया के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी श्री रामकृष्ण मां सारदा पथचक्र के सदस्य रविवार सुबह अक्षय तृतीया के अवसर पर राहगीरों को सुबह का नाश्ता कराया। उन्होंने शहर की सड़कों के दोनों ओर लोगों को मुफ्त में टिफिन के पैकेट बांटे। जलपाईगुड़ी श्री रामकृष्ण मां शारदा पाठचक्र के सदस्यों ने जलपाईगुड़ी शहर के इंदिरा कॉलोनी इलाके में टोटो में लोगों को नि:शुल्क टिफिन बांटा।

सुबह नींद खुलते ही बढ़िया नाश्ता हाथ में पाकर लोग चौंक गए तो कई हाथों में टिफिन का पैकेट पाकर काफी खुश हो गए। वहीं दूसरी ओर जलपाईगुड़ी के दिनबाजार सहित विभिन्न इलाकों में अक्षय तृतीया के अवसर पर पुजा पाठ की धूम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *