स्क्वाश विश्व कप || भारत ने हांगकांग को 4-0 से हराया

चेन्नई। दूसरी वरीयता प्राप्त भारत ने एसडीएटी डब्ल्यूएसएफ स्क्वाश विश्व कप के पूल बी मैच में हांगकांग-चीन को 4-0 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। शीर्ष वरीयता प्राप्त मिस्र ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराया। अभय सिंह ने चुंग यात लोंग को 7-2, 7-3, 7-6 से हराकर भारत को विजयी शुरुआत दिलाई। अनुभवी जोशना चिनप्पा ने हेली फुंग को महज 20 मिनट में 7-1, 7-5, 7-6 से हराकर भारत को 2-0 से आगे किया।

अभय सिंह ने मुकाबले के बाद कहा, ‘‘मैं शुरुआत में थोड़ा नर्वस था। यहां काफी दर्शक थे, आप स्वदेश में खेल रहे हैं और आप अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि मैंने बहुत अच्छा किया और मैं इससे खुश हूं।’’ सौरव घोषाल ने भारत को 3-0 से आगे किया जब उन्होंने टो यू लिंग के खिलाफ पहला गेम 5-7 से गंवाने के बाद अगले तीन गेम 7-2, 7-5, 7-1 से जीतकर मुकाबला अपने नाम किया।

चौथे और अंतिम मैच में तन्वी खन्ना ने पहले दो गेम गंवाने के बाद मजबूत वापसी करते हुए से यी लाम टोबी को 26 मिनट में 5-7, 6-7, 7-1, 7-4, 7-3 से हराकर भारत की 4-0 से जीत सुनिश्चित की। पूल बी में बुधवार को भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *