शोभाबाजार राजबाड़ी में आत्मनिर्भर महिलाओं के साथ वसंत उत्सव

Kolkata Hindi News : महिला दिवस के अवसर पर शोभाबाजार राजबाड़ी की बहू सुष्मिता देब बौरानी की पहल से आत्मनिर्भर महिलाओं के साथ शोभाबाजार राजबाड़ी के गोपीनाथ हाउस में तीन दिवसीय वसंत उत्सव शुरू हुआ। स्वयं सहायता महिला समूहों की प्रदर्शनी प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगी।

इसके अलावा शाम 5 बजे से विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. वसंत उत्सव के पहले दिन, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कुलीन महिलाओं को सम्मानित किया जाता है। ‘महिला कार्य’ विषय पर एक परिचर्चा बैठक आयोजित की गई।

चर्चा में संगीतकार इंद्राणी भट्टाचार्य, पहली महिला पर्वतारोही दीपाली सिन्हा, पटकथा लेखिका दीपान्विता घोष मुखोपाध्याय, डॉक्टर शर्मिष्ठा दास, पर्यावरण वैज्ञानिक स्वाति नंदी चक्रवर्ती और पत्रकार महुआ संतारा ने भाग लिया।

Spring festival with self-reliant women in Shobhabazar Rajbari

कांथा गायिका पद्मश्री प्रीतिकाणा गोस्वामी को विशेष सम्मान दिया गया।

बौरानी सुष्मिता देव ने बताया कि यह वसंत उत्सव एवं आत्मनिर्भर महिलाओं द्वारा निर्मित हस्तशिल्प की प्रदर्शनी 10 मार्च तक चलेगी. उन्होंने कहा कि यह पहल समाज की पिछड़ी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित करना है.

वसंत उत्सव का समापन 16 मार्च को प्रख्यात रवीन्द्र संगीतज्ञ श्री मनोज मुरली नायर और डाकघर के संगीत कार्यक्रम के साथ हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *