खेल की खबरें | एटीपी चैलेंजर टूर मैच में वावरिंका ने मर्रे को हराया

बॉरदॉ: पिछले 40 वर्षों से अधिक समय में यह संभवत: पहला अवसर था जबकि दो ग्रैंडस्लैम चैंपियन एटीपी चैलेंजर टूर टेनिस प्रतियोगिता में आमने-सामने थे जिसमें स्टैन वावरिंका ने एंडी मर्रे को सीधे सेटों में हराया।अपनी तरह के इस विशेष मैच में वावरिंका ने 6-3, 6-0 से जीत दर्ज की। इन दोनों खिलाड़ियों ने तीन-तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। वावरिंका ने 2014 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, 2015 में फ्रेंच ओपन और 2016 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था। मर्रे ने 2012 में अमेरिकी ओपन तथा 2013 और 2016 में विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था।

यह दोनों उम्रदराज खिलाड़ी अपने करियर में चोटों से भी जूझते रहे। दोनों खिलाड़ियों की उम्र 35 साल से अधिक है। वावरिंका 38 साल के हैं जबकि मर्रे ने सोमवार को अपना 36 वां जन्मदिन मनाया था। वावरिंका अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंचे थे लेकिन अभी उनकी विश्व रैंकिंग 84 है। मर्रे एक बार विश्व के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके हैं और अभी उनकी रैंकिंग 42 है।

पुरुष टेनिस की सर्वोच्च संस्था एटीपी ने कहा कि यह 1981 में इटली के सैन रेमो में इली नास्तासे की यान कोड्स पर जीत के बाद संभवत: पहला अवसर था जबकि दो ग्रैंडस्लैम चैंपियन एटीपी चैलेंजर टूर में एक दूसरे का सामना कर रहे थे। चैलेंजर टूर एटीपी की निचले स्तर की प्रतियोगिता है, जिसमें अमूमन नए खिलाड़ी भाग लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *