खेल की खबरें || एयर पिस्टल स्पर्धा में शिव और ईशा ने गोल्ड पर साधा निशाना

अज़रबैजान। अज़रबैजान की राजधानी बाकू में चल रही आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप 2023 में शुक्रवार को शिव नरवाल और ईशा सिंह की भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। 17 वर्षीय शिव नरवाल और 18 वर्षीय ईशा सिंह की जोड़ी ने फाइनल में तुर्की के एसआई तारन और यूसुफ डिकेक को 16-10 से हराकर पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल किया वहीं, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना ने ईरान को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

भवानी को आठ महीने के लिये फ्रांस में प्रशिक्षण की मिली मंज़ूरी

केन्द्रीय खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने भारतीय फेंसर भवानी देवी को फ्रांस के ऑर्लियन्स में स्थित बाउर फेंसिंग अकादमी में अपना प्रशिक्षण जारी रखने की मंजूरी दे दी है। मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फ्रांस के लिये उनके अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर को आठ महीने की अवधि के लिये मंजूरी दी गयी है। इसमें उनके प्रशिक्षण शिविर की लागत, हवाई किराया, आवास लागत, स्थानीय परिवहन लागत, फिजियोथेरेपी, प्रशिक्षण शुल्क, लाइसेंस शुल्क और बीमा लागत शामिल होगी।

दो दिसंबर से होगा पीकेएल सीजन 10 का आगाज

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 दो दिसंबर से कैरावन फॉर्मेट में देश के 12 शहरों में खेली जायेगी।
प्रो कबड्डी लीग के आयोजक ‘मशाल स्पोर्ट्स’के अनुसार इस बार प्रो कबड्डी लीग 2023-24 की मेज़बानी करने वाले शहरों की सूची अभी साफ नहीं की गयी है। प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 की नीलामी आठ और नौ सितंबर को मुंबई में आयोजित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *