खेल की खबरें | वितिदसर्न से हारकर थाईलैंड ओपन से बाहर हुए लक्ष्य

बैंकॉक। युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन शनिवार को थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में कुनलावुत वितिदसर्न से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। अपनी घरेलू सरज़मीन पर खेल रहे वितिदसर्न ने लक्ष्य को एक घंटे 15 मिनट चले मैच में 13-21, 21-17, 21-13 से मात दी। इस सीजन के पहले फाइनल में पहुंचने की कोशिश कर रहे लक्ष्य ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की, लेकिन पहला गेम जीतने के बाद वह अपनी लय बरकरार नहीं रख सके। पहले गेम में वितिदसर्न तमाम कोशिशों के बावजूद लक्ष्य की बराबरी नहीं कर सके।

भारतीय खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11-6 की बढ़त लेने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और 21-13 से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में वितिदसर्न ने बेहतर प्रदर्शन किया और ब्रेक तक 11-10 की बढ़त भी बनाई। ब्रेक के बाद उन्होंने लगातार दो अंक स्कोर किये, लेकिन लक्ष्य ने तीन पॉइंट बनाते हुए स्कोर 13-13 पर बराबर कर दिया। उन्होंने थाईलैंड के खिलाड़ी के ज़ोरदार स्मैश का जवाब देते हुए एक समय पर 16-15 की बढ़त भी बना ली।

मैच हारने की कगार पर खड़े वितिदसर्न ने संयम बनाये रखा और 17-17 की बराबरी पर आने के बाद लगातार चार पॉइंट स्कोर करते हुए मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। आखिरी गेम में वितिदसर्न ने शुरुआती गलतियां कीं, लेकिन जल्द ही उन्होंने लय हासिल की। लक्ष्य ने वितिदसर्न की गलतियों का फायदा उठाते हुए 8-6 की बढ़त बनाने के बाद ब्रेक तक एक पॉइंट की बढ़त बरकरार रखी।

ब्रेक के बाद हालांकी लगातार चार अंक बटोरते हुए वितिदसर्न 14-11 से आगे हो गये। लक्ष्य ने हार का स्वाद चखने से पहले दो अंक अपनी झोली में डाले लेकिन वितिदसर्न ने 21-13 से गेम जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। लक्ष्य की हार के साथ थाईलैंड ओपन में भारत का अभियान समाप्त हो गया है। यह मलेशिया मास्टर्स के बाद ओलंपिक क्वालीफिकेशन का दूसरा बैडमिंटन आयोजन है। थाईलैंड ओपन में अर्जित किये गये रैंकिंग अंक पेरिस ओलंपिक 2024 में क्वालीफिकेशन के लिये मान्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *