खेल की खबरें || भारतीय टीम को बदलाव के लिए रहना होगा तैयार : गावस्कर

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की 209 रन से पराजय के बाद कहा कि भारतीय टीम को भविष्य में बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गावस्कर ने विश्वास जताया कि भारतीय टीम में महत्वपूर्ण बदलाव देखे जाने की संभावना है। उन्हें उम्मीद नहीं है कि दो साल बाद मौजूदा कई वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय टीम में रहेंगे।’

गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि दो साल बाद मुझे पूरा यकीन है कि बहुत सारे वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं होंगे। मुझे बहुत आश्चर्य होगा। यदि वे हैं, तो यह शानदार है। गावस्कर ने कहा, लेकिन, मुझे लगता है कि कहीं न कहीं आपको बदलाव के लिए तैयार रहना होगा, चाहे वह 20 ओवर का खेल हो, 50 ओवर का या फिर टेस्ट क्रिकेट। लेकिन यह होना ही है।

ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ के शानदार पहली पारी के शतकों ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट पर शुरू में ही मजबूत नियंत्रण दे दिया था। हालांकि भारत मैच को पांचवें दिन ले जाने में कामयाब रहा। हार के साथ, भारत अब दोनों डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार चुका है। दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत में किसी अन्य शीर्ष क्रिकेटर के साथ ऐसा चौंकाने वाला बर्ताव नहीं किया गया है।

जैसा शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ किया गया। उन्हें अंतिम एकादश से बाहर रखा गया। यही वजह है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार हुई। अश्विन के प्लेइंग इलेवन में होने या न होने की दुविधा डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रन-अप में चर्चा का एक बड़ा विषय बना, क्योंकि भारत की गेंदबाजी नियंत्रण में नहीं थी, इसके लिए दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *