खेल की खबरें || अल्कराज ने ग्रास कोर्ट पर अपना पहला खिताब जीता

लंदन। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने यहां क्वींस क्लब में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-4, 6-4 से हराकर ग्रास पर अपना पहला खिताब जीता। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत का मतलब यह भी है कि 20 वर्षीय खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पछाड़कर पुरुषों में विश्व नंबर 1 बन जाएगा और आगामी ग्रास-कोर्ट विंबलडन चैंपियनशिप में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में खेलेगा।

अल्कराज ने कहा, “भले ही मैंने खिताब जीत लिया है, मैंने घास पर अपने करियर में सिर्फ 11 मैच खेले हैं, इसलिए मुझे अधिक अनुभव प्राप्त करने होंगे।” “लेकिन इन अद्भुत लोगों, इन महान खिलाड़ियों को हराने के बाद और जिस स्तर पर मैंने खेला, मैं विंबलडन के लिए खुद को सक्षम खिलाड़ियों में से एक पसंदीदा मानता हूं।”

क्वींस क्लब में पहले राउंड में अल्कराज को कड़ा संघर्ष करना पड़ा और मंगलवार को वह एक सेट से पिछड़ने के बाद आर्थर रिंडरकनेच से आगे निकल गए। अल्कराज पिछले साल विंबलडन के अंतिम 16 दौर में पहुंचे थे और उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि घास पर उनके पास कई हथियार हैं।

उन्होंने कहा, “मैं हर समय बड़े शॉट मारने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि मैंने अपनी सर्विस में काफी सुधार किया है। और फोरहैंड के साथ मैं हर समय हावी होने की कोशिश करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *